शहर में धूमधाम से मनाई गई हनुमान जयंती

शहर में धूमधाम से मनाई गई हनुमान जयंती
Hanuman jubilee celebrated in the city

Jyoti Gupta | Publish: Apr, 19 2019 09:06:08 PM (IST) | Updated: Apr, 19 2019 09:06:09 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

जगह-जगह सुंदरकांड, रामचरित मानस का अखंड पाठ और भंडारे

सतना. शहर में बड़े ही धूमधाम से हुनमान जयंती मनाई गई। हनुमान चौक, पुष्पराज कॉलोनी, सिविल लाइन, धवारी, जगतदेव तालाब जैसे जगहों पर स्थित हनुमान मंदिरों में सुबह से देर रात तक भक्तों का तांता लगा रहा। लोगों ने बड़े ही उत्साह के साथ विधिविधान से भगवान हनुमान की पूजा की। जगह-जगह पर लोगों ने हनुमान चालीसा, अखंड पाठ, सुंदकांड पढ़े। जयंती को उल्लासपूर्वक मनाने के लिए भजन मंडली ने भजन गाए। इस बीच लोगों ने सभी की मानकामनाओं पूर्ति, जन कल्याण के लिए हवन किए। लोगों ने प्रसाद चढ़ाए।

जगह जगह आयोजित भंडारों में लोग परिवार के साथ प्रसाद लेने पहुंचें। शाम के समय मंदिरों की खास सजावट की गई। यहां पर भजन संध्या का आयोजन किया गया, जहां लोकल कलाकारों ने भगवान हनुमान के सुमधुर भजनों को प्रस्तुत किया। लोगों ने हुनमान लला के गीतों पर जमकर ठुमके भी लगाए। गाजे बाजे डीजे की धुनों संग लोगों ने भगवान हनुमान की झांकी निकाली।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned