scriptMP पुलिस भी गजब है…दिन में भीड़ ने पीटा, रात में रिश्वत लेते गिरफ्तार | Head constable arrested red handed taking bribe in satna | Patrika News
सतना

MP पुलिस भी गजब है…दिन में भीड़ ने पीटा, रात में रिश्वत लेते गिरफ्तार

रामनगर थाना के प्रधान आरक्षक को रिश्वत लेते लोकायुक्त ने किया ट्रैप, प्रदेश का पहला मामला जब रात में हुई लोकायुक्त की कार्रवाई] लोकायुक्त पुलिस ने मुकुंदपुर में तीन हजार रुपए लेते पकड़ा, देर रात कार्रवाई के लिए आरोपी को लाया गया रीवा

सतनाJan 24, 2022 / 04:09 am

Sonelal kushwaha

Head constable arrested red handed taking bribe in satna

Head constable arrested red handed taking bribe in satna

सतना. रीवा के लौर थाना इलाके के कांडी में रविवार की दोपहर बदमाशों को पकडऩे गई रामनगर पुलिस टीम का हिस्सा रहा प्रधान आरक्षक रात को रिश्वत लेते रंगेहाथ धराया। कांडी में मारपीट और भारी खतरा झेलने के बाद प्रधान आरक्षक ने शाम को एमएलसी कराई और फिर रात में घायल अवस्था में ही रिश्वत के 3000 हजार रुपए लेने मुकुंदपुर पहुंच गया। वहां पहले से जाल बिछाए बैठी लोकायुक्त पुलिस की रीवा इकाई ने देररात करीब 11 बजे पकड़ लिया। यह प्रदेश का पहला मामला है जब किसी को देररात ट्रैप किया गया है। आरोपी को रिश्वत लेते पकडऩे के बाद कार्रवाई की औपचारिक प्रक्रिया के लिए रीवा लाया गया। रीवा में राजनिवास सर्किट हाउस में देररात तक कार्रवाई चली।
बताया गया कि सतना जिले के रामनगर थाने में पदस्थ प्रधान आरक्षक रामसुरेश यादव अपने थाना क्षेत्र के हिनौती गांव के रहने वाले पुष्पेन्द्र सिंह से लगातार एक मामले को लेकर रिश्वत की मांग कर रहा था। यही रिश्वत की रकम रात में करीब 11 बजे मुकुंदपुर में लेते समय पकड़ा गया। इसकी सूचना लोकायुक्त के अधिकारियों को पहले से थी, जिसके चलते वह मौजूद थे।
आरोपी नहीं बनाने के बदले रिश्वत

आरोपी प्रधान आरक्षक रामसुरेश यादव ने जैसे ही तीन हजार रुपए रिश्वत के लिए, वहां पर मौजूद लोकायुक्त के अधिकारियों ने धर दबोचा। बताया गया कि पुष्पेन्द्र सिंह के खिलाफ एक मामले में शिकायत मिली थी, जिस पर उन्हें आरोपी नहीं बनाने के बदले वह रिश्वत की मांग कर था। यही राशि लेते समय पकड़ा गया।

रात तक कराया इंतजार
जिस प्रधान आरक्षक को रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त की टीम ने पकड़ा है, वह दिन में जिले के लौर थाना क्षेत्र के कांड़ी गांव में आरोपियों को पकडऩे के दौरान घिर गया था। उसकी पिटाई भी स्थानीय बदमाशों ने की थी। पहले रिश्वत के लिए सुबह बुलाया था, लेकिन अचानक कांड़ी गांव में दबिश के लिए जाने की वजह से दोपहर आने के लिए कहा था। प्रधान आरक्षक की पिटाई होने के बाद मेडिकल एवं रिपोर्ट की प्रक्रिया अपनाने की वजह से काफी समय लग गया। इस कारण फोन पर देररात ही मुकुंदपुर में बुला लिया। बताया जा रहा कि प्रधान आरक्षक रिश्वत के लिए इतना आतुर था कि रात्रि में ही रुपए लेकर पहुंचने के लिए फोन किया था।
पांच हजार पहले ले चुका था

सतना जिले के रामनगर में पदस्थ प्रधान आरक्षक रामसुरेश यादव ने एक मामले को रफादफा करने के बदले रिश्वत की मांग की थी। पांच हजार पहले ले चुका था, तीन हजार रुपए लेते देर रात गिरफ्तार किया गया है।
गोपाल सिंह धाकड़, एसपी लोकायुक्त रीवा

Home / Satna / MP पुलिस भी गजब है…दिन में भीड़ ने पीटा, रात में रिश्वत लेते गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो