सहयात्री से झगड़ा कर रेल पुलिस को बुलाने के लिए इंजन के सामने बैठा युवक, यहां पढ़िए पूरा हाई वोल्टेज ड्रामा

सहयात्री से झगड़ा कर रेल पुलिस को बुलाने के लिए इंजन के सामने बैठा युवक, यहां पढ़िए पूरा हाई वोल्टेज ड्रामा

suresh mishra | Publish: Sep, 04 2018 06:52:39 PM (IST) Satna, Madhya Pradesh, India

रेलवे स्टेशन पर यात्री का हाइ वोल्टेज ड्रामा: सिग्नल होने के बाद 15 मिनट तक खड़ी रही पवन एक्सप्रेस

सतना। रेलवे स्टेशन पर सोमवार की सुबह एक यात्री के हाइ वोल्टेज ड्रामा के चलते सिग्नल होने के बावजूद अप रूट की पवन एक्सप्रेस 15 मिनट तक खड़ी रही। सहयात्री से झगड़ा होने के बाद हंगामा मचाता हुआ एक यात्री इंजन के सामने ट्रैक पर बैठ गया। पकड़े जाने पर उसने आरपीएफ को बताया कि एेसा ड्रामा उसने पुलिस बुलाने के लिए किया है। ट्रेन के ड्राइवर के कहने पर वह ट्रैक पर ही बैठा रहा। बाद में आरपीएफ ने उसे ट्रैक से उठाते हुए हिरासत में ले लिया।

ये है मामला
बताया गया, सोमवार की सुबह 6.55 बजे प्लेटफॉर्म एक से मुजफ्फरपुर से लोकमान्य तिलक टर्मिनल जाने वाली पवन एक्सप्रेस के जाने का संकेत हुआ। ट्रेन का ड्राइवर इंजन आगे बढ़ाने ही वाला था कि उसकी नजर ट्रैक पर बैठे एक युवक पर पड़ी। ड्राइवर ने आवाज लगाकर युवक को हटने के लिए कहा पर वह टस से मस नहीं हुआ। ड्राइवर ने वॉकी-टॉकी से स्टेशन उप प्रबंधक व आरपीएफ को मामले की जानकारी दी। जब तक मौके पर आरपीएफ पहुंचती वहां तमाशबीनों का मजमा लग चुका था।

15 मिनट पवन एक्सप्रेस हुई लेट
आरपीएफ ने पहले युवक को समझाया, जब वह नहीं माना तो उसे पकड़कर जबरिया ट्रैक से हटाया गया। इस बीच करीब 15 मिनट तक पवन एक्सप्रेस पिट चुकी थी। आरपीएफ द्वारा युवक को ट्रैक से हटाने के बाद ट्रेन आगे रवाना की गई। आरपीएफ एसआइ शिशिर कुमार ने बताया कि ट्रैक पर बैठने वाला यात्री विपिन कुमार (29) पिता राम अवधनारायण बाराचौर थाना करीमुदीनपुर जिला गाजीपुर यूपी का रहने वाला है, जो भूसावल की यात्रा कर रहा था। उसका झगड़ा ट्रेन में सवार किसी सहयात्री से हुआ, जिसके बाद वह इंजन के सामने बैठ गया।

शर्ट पर गिरी चाय बनी विवाद की जड़
यात्री विपिन कुमार की शर्ट पर किसी अन्य यात्री से धोखे से चाय गिर गई। दोनों के बीच पहले बहस फिर गाली गलौज और धक्का-मुक्की होने लगी। कोच में सवार अन्य यात्रियों ने दोनों को किसी तरह समझाने की कोशिश की पर विपिन चिल्लाता रहा कि उसके साथ ज्यादती हुई है और वह किसी भी तरह पुलिस को बुलाएगा। यात्री विपिन कुमार के खिलाफ आरपीएफ ने रेल अधिनियम की धारा १७४ के तहत प्रकरण कायम किया है। आरोपी को मंगलवार को रेल न्यायालय जबलपुर में पेश किया जाएगा। बताया गया कि कुछ दिन पहले की एक युवती ने प्लेटफॉर्म 2 पर ट्रेन के सामने कूद कर जान देने की कोशिश की थी।

Ad Block is Banned