scriptविद्युत पेंशनरों की महंगाई राहत में वृद्धि, बिजली कंपनी चार किस्तों में करेगी भुगतान | Increase in dearness relief of electric pensioners, | Patrika News
सतना

विद्युत पेंशनरों की महंगाई राहत में वृद्धि, बिजली कंपनी चार किस्तों में करेगी भुगतान

अक्टूबर 2019 से मिलेगी राशि

सतनाOct 15, 2019 / 01:27 am

Sukhendra Mishra

meerut
सतना. दीपावली से पहले विद्युत कंपनी ने विद्युत विभाग के पेंशनर कर्मचारियों को तोहफा दिया है। पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा 1 जून 2005 के बाद सेवानिवृत्त सभी पेंशनरों/परिवार पेंशनरों एवं 80 वर्ष अथवा उससे अधिक आयु के पेंशनरों को वित्त विभाग के अनुरूप माह जनवरी से सितम्बर-2019 तक की अवधि के महंगाई राहत की देय राशि का भुगतान करने का निर्णय लिया है।
यह राशि अक्टूबर-2019 से 4 समान मासिक किश्तों में पेंशनरों के खाते में दी जाएगी। आदेशानुसार सेवानिवृत्त पेंशनर और परिवार पेंशनर की पेंशन में छठवें वेतनमान के अनुसार एक जनवरी-2019 से 6 प्रतिशत की वृद्धि एवं सातवें वेतनमान के अनुसार 3 प्रतिशत की वृद्धि की गई है। माह जनवरी से सितम्बर-2019 तक की अवधि की देय राशि का भुगतान वर्तमान वित्तीय वर्ष में अक्टूबर, नवम्बर, दिसम्बर एवं जनवरी 2020 में देय पेंशन के साथ 4 समान मासिक किश्तों में किया जाएगा।कंपनी के इस निर्णय पर हर्ष व्यक्त करते हुए सतना डिवीजन के पेंशनर कर्मचारियों ने स्वागत किया है।

Home / Satna / विद्युत पेंशनरों की महंगाई राहत में वृद्धि, बिजली कंपनी चार किस्तों में करेगी भुगतान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो