scriptदहशत: बाजार क्षेत्र में लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल,यह है वजह | It is difficult to get out of the people's homes in the market | Patrika News
सतना

दहशत: बाजार क्षेत्र में लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल,यह है वजह

चिडि़याघर बने शहर में बंदरों का आतंक, मासूम को काटा
 

सतनाMar 21, 2019 / 12:43 am

Sukhendra Mishra

It is difficult to get out of the people's homes in the market

It is difficult to get out of the people’s homes in the market

सतना. आवारा पशुओं के बाद अब शहर में बंदरों का आतंक बढ़ गया है। बुधवार को बंदरों ने बिहारी चौक निवासी मासूम दिशा पर हमला कर दिया। इससे वह घायल हो गई। बंदरों के आतंक से रहवासी दहशत में आ गए। दहशत से जनता को राहत दिलाने के लिए नगर निगम के पास कोई उपाय नहीं हैं। नगर निगम शहर की जनता से सुविधाओं के नाम पर हर साल टैक्स तो वसूलता है पर, पर टैक्स के बदले शहरवासियों को सभी सुविधाएं मुहैया नहीं करा रहा। निगम का पूरा ध्यान कॉलोनियों में सड़क, बिजली, नाली की व्यवस्था कराने तक सिमट कर रह गया है।
शहर के प्रमुख बाजार क्षेत्र हनुमान चौक, सुभाष चौक तथा बिहारी चौक में छत, पेड़ दुकान तथा छज्जे पर लटकते बंदरों के झुंड को देख लोग दहशत में आ जाते हैं। सड़क पर उछल-कूद करते बंदर लोगों पर झपट्टा मारकर उन्हें काट भी लेते हैं। मंगलवार को घर के बाहर खेल रही बच्ची पर हमले के बाद तो शहरवासियों में दहशत का माहौल है।
खंूखार हो रहे बंदर
बिहारी चौक के दुकानदारों ने बताया, बाजार क्षेत्र में बंदरों का आतंक दिनोंदिन बढ़ता जा रहा। भोजन न मिलने पर भूखे बंदर लोगों के साथ छीनाछपटी करते हैं। क्षेत्र में बंदरों का आतंक इतना है कि लोग एक मिनट के लिए भी घर के दरवाजे नहीं खोलते। लोगों का छतों पर जाना मुश्किल हो गया है। लोगों ने घर की खिड़की दरवाजों में जालियां लगवा रखी हंै।
हर माह 10-15 लोग हो रहे शिकार
निगम प्रशासन द्वारा बंदरों की धरपकड़ के कोई उपाय न करने से बाजार क्षेत्र में इनकी संख्या दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। संख्या बढऩे के साथ ही बंदरों का आतंक भी बढ़ता जा रहा। इसका अनुमान इससे लगाया जा सकता है कि हर माह10से १५ व्यक्ति बंदरों के काटने से घायल होकर अस्पताल पहुंच रहे हैं। मामले की कई बार लिखित शिकायत नगर निगम अधिकारियों से की गई पर आज तक न तो नगर निगम ने खूंखार होते बंदरों को पकडऩे के कोई उपाय किए और न वन विभाग का अमला कोई कार्रवाई कर रहा है।

Home / Satna / दहशत: बाजार क्षेत्र में लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल,यह है वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो