scriptविद्युत सब स्टेशन में तोड़फोड़, लाइनमैन को जीप में बैठाकर बेदम पीटा | jaitwara Electric substation attack in satna madhya pradesh | Patrika News
सतना

विद्युत सब स्टेशन में तोड़फोड़, लाइनमैन को जीप में बैठाकर बेदम पीटा

घर का बिजली कनेक्शन कटने से बौखलाया था आरोपी, जैतवारा थाने में दर्ज हुई एफआइआर, एसपी को ज्ञापन सौंपेगा विद्युत अमला

सतनाApr 22, 2018 / 11:46 am

suresh mishra

jaitwara Electric substation attack in satna madhya pradesh

jaitwara Electric substation attack in satna madhya pradesh

सतना। जैतवारा थाना इलाके में स्थित विद्युत सब स्टेशन में तैनात एक लाइनमैन के साथ सरहंगों ने मारपीट की। लाइनमैन से मारपीट करने से पहले सरहंग और साथी ने जबरन सब स्टेशन में घुसकर जमकर उत्पात मचाया। आरोपियों ने कार्यालय में रखी लॉग बुक फाड़ दी और मीटर सहित अन्य विद्युत उपकरणों को पटक कर चकनाचूर कर दिया। बताया गया कि आरोपी अपने घर का बिजली कनेक्शन कटने से बौखलाया था और लाइनमैन पर लाइन जोडऩे का दबाव बना रहा था।
लाइनमैन के इंकार करते ही गाली-गलौज करते हुए उसे कार्यालय से उठाकर जीप में बैठा लिया और चलती गाड़ी में लात-घूसों से पिटाई की। पीडि़त लाइनमैन ने घटना की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को देते हुए थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। एफआइआर दर्ज होने के बाद आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं होने से नाराज विद्युत अमले ने एसपी को ज्ञापन देने का फैसला लिया है।
ये है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार शुक्रवार की रात 9 बजे सौरभ सिंह उर्फ सोनू निवासी संतटोला जैतवारा व कैलाश डोहर निवासी कोरियान टोला ने 33/11 विद्युत सब स्टेशन में शराब के नशे में चूर होकर तोडफ़ोड़ की। जब सविंदा लाइनमैन सत्येंद्र भालेराव 28 वर्ष पिता लखनलाल निवासी भरवेली बालाघाट व कृष्णु साकेत ने उक्त दोनों का विरोध किया तो आरोपी मारपीट करने लगे। थाने में दर्ज कराई गई एफआइआर में पीडि़त सत्येंद्र भालेराव ने बताया कि उक्त लोग बाहर खींच ले गए और काली कलर की गाड़ी में जबरन बिठा लिया।
लात घूसों से मारपीट

इसके बाद कोठी-जैतवारा मार्ग ले जाकर लात घूसों से मारपीट की। बताया गया कि आरोपी सौरभ सिंह के घर का विद्युत बिल 13555 रुपए बकाया था, जिसके चलते बीते हफ्ते विद्युत अमले ने उसका कनेक्शन काट दिया था। लाइनमैन की शिकायत पर जैतवारा पुलिस ने सौरभ व कैलाश के खिलाफ आईपीसी की धारा 294, 323, 506 व 34 के तहत मुकदमा कायम कर लिया है।
विद्युत अमले में आक्रोश, पुलिस कार्रवाई से संतुष्ट नहीं
सब स्टेशन में घुसकर सरकारी कार्य में खलल पैदा कर शासकीय दस्तावेज फाडऩा और मीटर आदि उपकरण तोडऩे के साथ ही कर्मचारी की बेदम पिटाई की घटना से विद्युत कंपनी के सतना सर्किल से लेकर जबलपुर मुख्यालय तक सहम गया है। बताया गया कि इस घटना से विद्युत अमले में काफी आक्रोश है। कर्मचारियों के आक्रोश के बाद शीर्ष अधिकारियों की अनुमति मिलने पर पीडि़त लाइनमैन ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है। विद्युत कंपनी का कहना है कि मामले में पुलिस की ढीली कार्रवाई से पूरा अमला खफा है। थाना पुलिस ने गंभीर मामले में कम धाराएं लगाई हैं। अधिकारियों ने बताया कि 23 अप्रैल को एसपी को ज्ञापन सौंप दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जाएगी।
100 डायल के स्टाफ ने भी की मारपीट!
विद्युत कंपनी से जुड़े सूत्रों के अनुसार लाइनमैन को जबरिया जीप में बैठाने के बाद आरोपी सौरभ सिंह के अलावा डायल 100 के स्टाफ ने भी मारपीट की। बताया गया कि आरोपियों के बुलावे पर डायल 100 पहुंची, जिसमें सवार किसी तिवारी ने लाइनमैन से मारपीट करते हुए थाने में मुकदमा दर्ज करा देने की धमकी दी। यही नहीं, कोरियान टोला निवासी सूर्यपाल लाइनमैन भालेवार को पकड़कर थाने ले गया जहां आरोपियों के खिलाफ शिकायत नहीं करने की धमकी दी गई। पीडि़त ने भी अपनी शिकायत में कहा है कि रिपोर्ट लिखाने के पहले ही कोठी सामुदायिक अस्पताल में मेडिकल कराने ले जाया गया और मेडिकल के बाद भी मारपीट की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो