scriptमध्य प्रदेश के सीधी जिले में हुआ तेंदुआ का शिकार, करंट लगाकर आरोपियों की वारदात | Leopard hunt by electrocution in Sidhi district of Madhya Pradesh | Patrika News
सतना

मध्य प्रदेश के सीधी जिले में हुआ तेंदुआ का शिकार, करंट लगाकर आरोपियों की वारदात

दो महीने में हुई तीसरी घटना, चुरहट रेंज के खड्डी बीट का मामला

सतनाDec 28, 2019 / 06:10 pm

suresh mishra

Leopard hunt by electrocution in Sidhi district of Madhya Pradesh

Leopard hunt by electrocution in Sidhi district of Madhya Pradesh

सीधी। मध्य प्रदेश के सीधी जिला अंतर्गत एक तेंदुआ के शिकार होने का मामला सामने आया है। बताया गया कि कुछ दिन पहले चुरहट रेंज के खड्डी बीट के कक्ष क्रमांक-1178 में तीन शिकारियों ने जंगली-सुअर का शिकार करने के लिए हाईटेंशन लाइन से लाइट लेकर करंट का जाल फैलाए हुए थे। जहां जंगली-सुअर को मारने में सफलता नहीं मिली। बल्कि तेंदुआ काल के गाल में समा गया।
शनिवार की सुबह जैसे ही वन अमले को सूचना मिली तो हड़कंप मच गया। आनन-फानन में घटना की जानकारी डीएफओ सहित टाइगर रिजर्व के अधिकारियों को दी गई। जानकारी के बाद वन अमले ने तेंदुआ के शव को कब्जे में लेने के बाद पीएम कराया है। वरिष्ठ चिकित्सकों ने नमूना लेने के बाद तेंदुआ का अंतिम संस्कार कर दिया गया है।
Leopard hunt by electrocution in <a  href=
sidhi district of Madhya Pradesh” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/12/28/sk_2_5566962-m.jpg”>
patrika IMAGE CREDIT: patrika
ये है मामला
मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार को वन अमले को सूचना मिली कि चुरहट रेंज के खड्डी बीट पर एक तेंदुआ का शिकार हुआ है। जानकारी के बाद मौका-मुआयना में वन अधिकारियों ने करंट लगाकर शिकार करने की पुष्टि की है। वहीं डीएफओ बृजेन्द्र झा ने मीडिया के सामने बयान जारी करते हुए कहा है कि खड्डी बीट के कक्ष क्रमांक-1178 में तीन शिकारियों ने जंगली-सुअर का शिकार करने के लिए करंट का जाल फैलाए हुए थे।
करंट में फंसकर तेंदुआ की मौत
जिसमें फंसकर तेंदुआ की मौत हुई है। वन अमले ने एक शिकारी बंश बहोर उर्फ कक्कू अगरिया पिता चन्दु अगरिया को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि दो आरोपी फरार है। जिनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। गिरफ्तार आरोपी के कब्जे से शिकार में उपयोग की गई सामाग्री जब्त की गई है। आरोपियों के खिलाफ वन अपराध अधिनियम 1972 की धारा 9,39,51 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Home / Satna / मध्य प्रदेश के सीधी जिले में हुआ तेंदुआ का शिकार, करंट लगाकर आरोपियों की वारदात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो