चिकित्सक बोला- लोकायुक्त की कार्रवाई के लिए दिए गए मेरे 12 लाख रुपए लौटाए जाएं, कोर्ट ने कहा..

चिकित्सक बोला- लोकायुक्त की कार्रवाई के लिए दिए गए मेरे 12 लाख रुपए लौटाए जाएं, कोर्ट ने कहा..
lokayukta act madhya pradesh surendra kathuria lokayukta trap case

Suresh Kumar Mishra | Publish: Jun, 23 2019 06:51:16 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

कथूरिया के खिलाफ 18 को तय होंगे आरोप, चिकित्सक ने कहा- लौटाए जाएं हमारे 12 लाख रुपए, कोर्ट ने कहा-गवाही के बाद करेंगे विचार

सतना। नगर निगम के तत्कालीन निगमायुक्त सुरेंद्र कथूरिया द्वारा चिकित्सक से रिश्वत लेते पकड़े जाने के मामले की सुनवाई भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की विशेष अदालत में शुक्रवार को शुरू हुई। विशेष अदालत ने आरोप तर्क के लिए 18 जुलाई की तारीख तय की है।

इसके पहले शिकायतकर्ता चिकित्सक डॉ राजकुमार अग्रवाल ने कोर्ट को आवेदन देकर कहा था कि लोकायुक्त को कार्रवाई के लिए दिए गए बारह लाख रुपए उसे वापस लौटाए जाएं। कोर्ट ने कहा कि गवाही पूरी हो जाने दीजिए फिर आपके बारह लाख रुपए लौटाने पर विचार किया जाएगा।

तब तक के लिए शिकायकर्ता की राशि बारह लाख रुपए कोषालय में जमा करा दी गई है। बता दें कि रिश्वत मांगने की पुष्टि होने के बाद शिकायतकर्ता डॉ राजकुमार अग्रवाल ने लोकायुक्त टीम को 12 लाख रुपए नकद और 10 लाख रुपए का तथाकथित सोना दिया था।

उसे लोकायुक्त टीम ने कैमिकल लगाने के बाद शिकायतकर्ता डॉ अग्रवाल को वापस दे दिया था। कार्रवाई के बाद लोकायुक्त ने कैमिकल लगे नोटों की जब्ती बनाई थी। चिकित्सक से 10 लाख का सोना सहित 12 लाख रुपए नकद लेते पकड़े गए तत्कालीन निगामायुक्त सुरेंद्र कुमार कथूरिया के खिलाफ लोकायुक्त ने धारा 7 और 13 के तहत 20 जून को विशेष न्यायालय में चालान पेश किया था।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned