scriptसहायक परियोजना अधिकारी के घर में लोकायुक्त ने मारी रेड, आय से अधिक संपत्ति का मामला | Lokayukta Raid: At Bhupendra Pandey APO Zila panchayat in Sidhi | Patrika News
सतना

सहायक परियोजना अधिकारी के घर में लोकायुक्त ने मारी रेड, आय से अधिक संपत्ति का मामला

आय से अधिक संपत्ति का मामला: रीवा लोकायुक्त टीम ने सीधी में मारी रेड, पति एपीओ तो पत्नी है शिक्षिका, गोपनीय जांच में बात सच भी निकली थी। न्यायालय से सर्च वारंट लेने के बाद रीवा लोकायुक्त की 25 सदस्यीय टीम ने मंगलवार की सुबह करीब 7 से 8 बजे के बीच रेड मारी है।

सतनाOct 22, 2019 / 05:13 pm

suresh mishra

Lokayukta Raid: At Bhupendra Pandey APO Zila panchayat in Sidhi

Lokayukta Raid: At Bhupendra Pandey APO Zila panchayat in Sidhi

सीधी। मध्यप्रदेश की रीवा लोकायुक्त टीम ने आय से अधिक संपत्ति के एक मामले में सीधी शहर में दबिश दी है। बताया गया कि जिला पंचायत सीधी में सहायक परियोजना अधिकारी के रूप में पदस्थ भूपेंद्र पाण्डेय के निजी आवास में छापा पड़ा है। लोकायुक्त टीम को सूत्रों से आय से अधिक संपत्ति जुटाने की सूचना मिली थी। गोपनीय जांच में बात सच भी निकली थी।
न्यायालय से सर्च वारंट लेने के बाद रीवा लोकायुक्त की 25 सदस्यीय टीम ने मंगलवार की सुबह करीब 7 से 8 बजे के बीच रेड मारी है। कहते है कि लोकायुक्त पुलिस ने घर को अंदर से बंद करते हुए बाहर भारी संख्या में फोर्स तैनात की है। घर के अंदर आने-जाने पर पूरी तरह मनाही है। लोकायुक्त टीम के वरिष्ठ अधिकारी घर का कोना-कोना सर्च कर अहम दस्तावेज जुटा रहे है।
Lokayukta Raid: At Bhupendra Pandey APO Zila panchayat in Sidhi
Patrika IMAGE CREDIT: Patrika
ये है मामला
मिली जानकारी केमुताबिक मंगलवार की सुबह शहर में उस समय हड़कंप मच गया जब दक्षिण करौंदिया अंतर्गत संग्राम कॉलोनी स्थित एक आवास पर लोकायुक्त की 25 सदस्यीय टीम ने दबिश दी। लोकायुक्त सूत्रों ने बताया कि वरिष्ठ अध्यापक भूपेंद्र पाण्डेय अवैध रूप से जिला पंचायत में एपीओ के पद पर संलग्न हैं। जबकि उनकी पत्नी ममता पाण्डेय पनवार स्कूल में अध्यापक के पद पर पदस्थ हैं। एपीओ भूपेंद्र पाण्डेय का संग्राम कॉलोनी में आलीशान मकान बना है। मकान को बाहर से देखने वाला हर आदमी कुछ समय के लिए चौंक जाता है कि एक छोटा कर्मचारी कैसे इतनी जल्दी इतनी रकम कमा ली।
एपीओ बनते ही जुटाई दौलत
सूत्र बतातें है कि मूल रूप से वरिष्ठ अध्यापक रहने वाले भूपेंद्र पाण्डेय ने जोर-जुगाड़ से अपने आप को जिला पंचायत में एपीओ के पद पर संलग्न करा लिया। फिर विभिन्न योजनाओं के माध्यम से दौलत जुटानी शुरू कर दी। बस इसी बात की भनक लोकायुक्त रीवा को लग गई। गोपनीय दस्तावेज जुटाने के बाद लोकायुक्त ने पूरा काला चिट्ठा तैयार करते हुए छापा डाला है।
अभी तक मिला यह
शुरुआती जांच में 50 लाख की संपत्ति मिलने का खुलासा हुआ है। इसमें दो मंजिला मकान, एक प्लॉट सहित अन्य चीजें शामिल हैं। लोकायुक्त कार्यवाही के बाद शिक्षक जगत में हड़कंप मच गया है वही अधिकारी कर्मचारी चुप्पी साधे हुए हैं। लोकायुक्त टीम के पास आय से अधिक संपत्ति मामले की शिकायत पिछले 3 वर्षों से चल रही थी। जिसकी जांच लोकायुक्त द्वारा कराई गई जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है।

Home / Satna / सहायक परियोजना अधिकारी के घर में लोकायुक्त ने मारी रेड, आय से अधिक संपत्ति का मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो