scriptमंडी प्रभारी व गार्डो ने किसान को पीटा, पीडि़त ने रिपोर्ट लिखाई तो अनाज बेचने से रोका | Market in-charge and guards beat the farmer breathless | Patrika News
सतना

मंडी प्रभारी व गार्डो ने किसान को पीटा, पीडि़त ने रिपोर्ट लिखाई तो अनाज बेचने से रोका

सतना मंडी में कर्मचारियों की दादागिरी

सतनाMay 14, 2020 / 11:33 pm

Sukhendra Mishra

मंडी प्रभारी व गार्डो ने किसान को बेदम पीटा,

मंडी प्रभारी व गार्डो ने किसान को बेदम पीटा,

सतना.विंध्य की सबसे बड़ी सतना कृषि उपज मंडी प्रशासन का अमानवीय चेहरा सामने आया है। मंडी गेट से अनाज निकालने को लेकर किसान से हुइ मामूली कहा सुनी पर मंडी के प्रांगण प्रभारी जेके गर्ग ने गार्डो के साथ उनकी बेदम पिटाई कर दी। पीडि़त किसान ने मामले की शिकायत कोलगवां थाने में दर्ज कराई तो उस पर दबाव बनाने प्रागण प्रभारी ने उसके अनाज की डाक नीलामी कराने से मना कर दिया। पीडि़त किसान ने जब इसकी शिकायत अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों से की तो गर्दन फसती देख पीडि़त के अनाज की बाद में अलग से डाक कराते हुए कम दाम में उसकी उपज बिगवाई गई। इससे किसान को 15 हजार रूपए की चपत लगी है। पीडि़त बुधवार को 50 बोरा अरहर लेकर मंडी पहुंचा था।
सोमवार को की थी मारपीट
पीडि़त किसान भूपतलाल जायसवाल निवासी पिथौराबाद ने बताया की वह सोमवार को अरहर की फसल लेकर मंडी आया था। मंडी में उपज का उचित दाम न मिलने पर वह वाहन से अनाज वापस ले जा रहा था। तभी गेट में प्रागण प्रभारी ने उसे रोक दिया। इस पर दोनों के बीच कहा सूनी होने लगी। इससे खार खाए प्रभारी ने मंडी सुरक्षा गार्डो के साथ मिलकर उसकी लाटी लोहे के राड से पिटाई कर दी। इससे उसके शरीद में अंदरूनी चोटे आई। पीडि़त ने मामले की शिकायत कोलगवां थाने में दर्ज कराई थी। लेकिन अभी तक आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई।
मंडी किसानों की है। मंडी कर्मचारियों को किसी किसान के साथ मारपीट करने का अधिकार नहीं हैं। यदि उसने गलती की थी तो थाने में शिकायत करनी चाहिए । पीडि़त ने घटना की जानकारी दी है। हम मंडी सचिव से मांग करते हैं कि मामले की जांच गंभीरता से कराते हुए प्रगाण प्रभारी एवं कर्मचारियों पर कार्रवाई करें। एेसी घटना बरदास्त नहीं की जाएगी।
जगदीश सिंह , प्रदेशाध्यक्ष भाकियू

Home / Satna / मंडी प्रभारी व गार्डो ने किसान को पीटा, पीडि़त ने रिपोर्ट लिखाई तो अनाज बेचने से रोका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो