मस्ती के मूड में नजर आए बच्चे

मस्ती के मूड में नजर आए बच्चे
New session: Started schools

Jyoti Gupta | Publish: Apr, 02 2019 10:10:53 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

न्यू सेशन: स्टार्ट हुए स्कूल्स, पहले दिन स्टूडेंट्स का किया वेलकम

सतना. मंडे को शहर के सारे स्कूल ओपन हो गए। इसी के साथ न्यू सेशन भी स्टार्ट हो गया। पहली बार स्कूल जाने वाले बच्चे हों या फिर पुराने बच्चे, सभी में स्कूल जाने की ललक दिखी। कहीं पैरेंट्स बच्चों को स्कूल छोडऩे पहुंचे तो कहीं पर बच्चों को स्कूल बस, ऑटो लेने पहुंची। सभी बच्चे स्कूल के पहले दिन बेहद खुश नजर आए। स्कूलों में भी बच्चों का पहला दिन होने के कारण फन के इंतजाम किए गए। बच्चों को रिझाने के लिए कई स्कूलों में खेलों का आयोजन किया गया। स्कूलों में नए सेशन को लेकर तैयारियां भी देखते बनीं। बच्चों की रीडिंग-राइटिंग और स्किल डेवलपमेंट के लिए स्कूलों में नई पहल की जा रही है। नए इनिशिएटिव के जरिए स्कूल इस बार बच्चों के समग्र विकास के लिए काम करने की प्लानिंग में हैं।

सॉन्ग के साथ वेलकम
शहर के कई स्कूलों में प्री-नर्सरी व नर्सरी के नौनिहालों के माथे पर तिलक लगाकर, वेलकम सॉन्ग के साथ रोज देकर स्वागत किया गया। बच्चों को स्पेशल फ ील करवाया गया। इस दौरान स्टाफ को बताया गया कि सेशन में मेहनत व लग्न से काम करना है। हमारा फ ोकस रहेगा कि पढ़ाई के साथ-साथ बच्चों की प्रतिभा को भी बढ़ावा दिया जाए। बच्चे भी अपनी नई क्लास में बैठने के लिए काफ ी उत्साहित नजर आए। कई बच्चों के पास नया बैग, नई ड्रेस भी थी। जिसे वह एक-दूसरे को दिखाकर खुश हो रहे थे।


दोस्तों के साथ किया टाइम स्पेंड

मंडे सेशन का पहला दिन रहा। इसलिए ज्यादातर स्कूल्स में सारे सब्जेक्ट्स की पढ़ाई नहीं हुई। ऐसे में बच्चों ने क्लास में दोस्तों संग खूब बातचीत की। इंटरवल होने के बाद अपने दोस्तों के साथ बच्चों ने जमकर मौज-मस्ती की। एक-दूसरे का हालचाल पूछा और उनके साथ कई गेम्स भी खेले। स्कूल क्लोज होने की जैसे ही घंटी बजी, बच्चे दौड़ते हुए स्कूल के बाहरी दरवाजे की तरफ दौड़ पड़े। वहां उनके पैरेंट्स इंतजार कर रहे थे। ज्यादातर स्टूडेंट्स के माता-पिता सेशन का पहला दिन होने के कारण उन्हें स्कूल से घर ले जाने के लिए आए।

मजेदार खेलों का लुत्फ
कई स्कूलों का पहला दिन फन के नाम रहा। बच्चे पूरा दिन तरह-तरह के खेलों को खेलते नजर आए। इंडोर गेम के तहत बच्चों ने सांप-सीढ़ी, लूडो, कैरमबोर्ड, क्विज, पासिंग बॉल, पजल्स का लुत्फ उठाया। स्कूल परिसर में ही बच्चों को फुटबॉल, रेसिंग, किक्रेट भी खिलवाया गया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned