scriptमुख्यमंत्री के जाते ही फिर गरीब हुआ गोड़, देखिए किस तरह आदिवासी के सपने हुए चकनाचूर | poverty restore after CMs host | Patrika News

मुख्यमंत्री के जाते ही फिर गरीब हुआ गोड़, देखिए किस तरह आदिवासी के सपने हुए चकनाचूर

locationसतनाPublished: Nov 07, 2017 01:19:34 pm

Submitted by:

Ramashankar Sharma

चित्रकूट विधानसभा चुनाव में बतौर स्टार प्रचारक पहुंचे मुख्यमंत्री ने कहा था कि यहां बहुत गरीबी है इसे मैं करीब से देखना चाहता हूं।

poverty restore after CMs host

poverty restore after CMs host

सतना। चित्रकूट विधानसभा चुनाव में बतौर स्टार प्रचारक पहुंचे मुख्यमंत्री ने कहा था कि यहां बहुत गरीबी है इसे मैं करीब से देखना चाहता हूं। इसलिए गरीब आदिवासी के यहां ही रुकूगां और हुआ भी वही। आनन-फानन में घनघोर गरीबी वाले तुर्रा गांव का चयन किया गया।
इस गांव के लालमन सिंह गोड़ के घर में सीएम के रुकने का चयन किया गया। कुछ घंटे बाद भाजपा के प्रदेश महामंत्री एवं चुनाव प्रभारी वीडी शर्मा ने गोड़ शब्द को हाई लाइट कर मोबाइल में संदेश वायरल किया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह लालमन गोड़ के यहा रुकेंगे।
भाजपाई अपने लग्जरी गाडिय़ों में लालमन के घर पहुंचे

इस मोबाइल संदेश के कुछ ही घंटे बाद तुर्रा गांव में कलफदार कुर्ते से लकदक भाजपाई अपने लग्जरी गाडिय़ों में लालमन के घर पहुंचे। पीछे सफेद हाथी में पलंग, गद्दे, कुर्सियां, कालीन और भी न जाने कितने आलीशान रिहायस के सामान लालमन के घर उतरने लगे।
कुछ ही घंटों में बदल गया सर्वसुविधायुक्त आवास

कुछ ही देर में दर्जनभर मजदूर लालमन के घर के सामने कि घांस और कचरा साफ करने में जुट गए तो पीछे एक दल ने शौचालय बनाना शुरू कर दिया। इधर, मिस्त्रियों ने खिड़की दरवाजे बनाकर लगा दिए। कुछ ही घंटों में लालमन का घर सर्वसुविधायुक्त आवास में बदल गया। घर वाले भी प्रसन्न कि प्रदेश के मुखिया के आने के साथ उनके घर की रौनक बदल गई और वर्षों की इच्छा पूरी हो गई। देर शाम को शिवराज आए।
सफलता की टिप्स देकर रवाना

रात को भोजन भी किया और पूरी सुरक्षा के बीच यहां सोए भी। सबकुछ बढिय़ा चल रहा था। सुबह की चाय नास्ते के बाद मुख्यमंत्री ने घर वालों से बातचीत भी की। बच्चों को पढ़ाई करने की नसीहत भी दी और सबकुछ अच्छा होने की बात सफलता की टिप्स देकर रवाना भी हो गए। लालमन का परिवार अभी अपनी खुशियां गांव वालों को बांट भी नहीं पाया था कि उसके सपने टूटने शुरू हो गए।
एक रात की रहीसी का उड़ा रहे मजाक

सीएम के जाते ही एक छोटे ट्रक में मजदूर फिर आए देखते ही देखते पलंग, गद्दे, कुर्सियां, कालीन सबकुछ ट्रक में लादा जाने लगा और एक रात पहले लगाए गए खिड़की दरवाजे भी निकाल लिए गए। शौचालय की सीट वाली दीवार भी हटा दी गई। कुछ ही घंटों में लालमन गोड़ फिर गरीब हो गया। अब गांव वाले भी उसकी एक रात की रहीसी का मजाक उड़ा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो