PM मोदी ने बोली बड़ी बात: कहा- आप लोगों को यह सच नहीं पता, राजनीति में मचा हड़कंप

PM मोदी ने बोली बड़ी बात: कहा- आप लोगों को यह सच नहीं पता, राजनीति में मचा हड़कंप

Suresh Kumar Mishra | Publish: Sep, 11 2018 04:17:42 PM (IST) Satna, Madhya Pradesh, India

पीएम को बताया मोबाइल से मॉनीटरिंग के फायदे, खुशी में रातभर शो नहीं पाईं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पन्ना की एएनएम और आशा कार्यकर्ता से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए की सीधी बात

पन्ना। पीएम नरेंद्र मोदी ने की एएनएम और आशा कार्यकर्ता से वीडियों कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से सीधी बात की। इसमें उन्होंने डिजिटल इंडिया के बारे में जानकारी दी और ग्रामीण अचंलों में कुपोषण मिटाने के लिए किए जा रहे प्रयासों की भी जानकारी ली। यहां निचले पायदान में काम करने वाली दोनों महिला कर्मचारियों के काम की उन्होंने तारीफ की। पीएम ने कहा, हमने सुना था कि पन्ना एक रत्न होता है लेकिन आप लोगों के काम काज ने आज पन्ना को हीरे जवाहरत बना दिया है।

ये है मामला
गौरतलब है कि, पीएम के कार्यक्रम को लेकर जिले के करीब दो दर्जन आंगनबाड़ी और आशा कार्यकर्ताओं को बुलाया गया था। पीएम को जिनसे बात करनी थी। उन्हें बीते दो तीन दिनों से रट्टू-तोते की तरह रटाया जा रहा था। पीएम का कार्यक्रम सुबह 10.30 बजे शुरू होना था लेकिन महिला कर्मियों को सुबह से ही एनआईसी रूम में लाकर बैठा दिया गया था। जिन दो महिलाओं को पीएम से बात करना था उनकी सख्त पहरेदारी भी की जा रही थी।

पीएम से सीधी बात

कार्यक्रम के दौरान आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और आशा कार्यकर्ताओं ने पीएम से सीधी बात में अपने-अपने विभाग द्वारा किए जा रहे कामों के बारे में जानकारी दी गई। जिसमें उन्हें आंगनबाड़ी कार्यकर्ता फूलमती प्रजापित ने मोबाइल मिलने से ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को समझाइश देने में होने वाली आसानी और नियमित कामकाम को निपटाने में होने वाली सहूलियत को लेकर जानकारी दी गई। वहीं आशा कार्यकर्ता नीतू दत्ता ने ग्रामीण क्षेत्रों में कुपोषण को दूर करने के लिए किए जा रहे काम के बारे में विस्तार पूर्वक समझाया।

पीएम ने काम की तारीफ की
पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा जिले में कुपोषण को मिटाने के लिए किए जा रहे प्रयासों की तारीफ की। उन्होंने कहा, हमने सुना था पन्ना एक रत्न होता है लेकिन आप लोगों के काम ने आज पन्ना को हीरे जवाहरात बना दिया। उन्होंने पोषण स्वास्थ्य को आगे बढ़ाने के लिए किए जा रहे कामों की भी खुलकर तारीफ की और सभी को उनके सफलतम प्रयासों के लिए बधाई भी दी। उन्होंने कहा, जब बड़े-बड़े लोग कहते है कि डिजिटल लाइट नहीं है। मोबाइल शिक्षा नहीं है। लेकिन डिजिटल इंडिया के माध्यम से ही मोबाइल ने इनका काम आसान कर दिया है।

खुशी में रातभर सोईं नहीं
आशा कार्यकर्ता नीतू दत्ता ने बताया, पीएम से बात करने को लेकर वह अति उत्साहित थी। इसी उत्साह के कारण वे रातभर शो भी नहीं पाईं। नीतू बताती है कि पीएम ने दस्तक अभियान सहित उनके कामकाज के बारे में जाना और समझा। उनके काम की तारीफ भी की। उन्हें अपने काम की तारीफ सुनकर अच्छा लगा। अब वे और सभी बहने अपने-अपने कार्य को अच्छी तरीके के साथ मन लगाकर करेंगे। उन्होंने कहा, हम प्रदेश के सबसे पिछड़े जिले पन्ना से आते हैं। मैने कभी नहीं सोचा कि कभी पीएम से सीधे संवाद हो पाएगा। मैं काफी खुश हूं। वहीं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता फूलवती प्रजापति ने बताया, मोबाइल के बारे में जानकारी दी है। इससे काम आसान हो गया है। उन्होंने कहा, पीएम जब बात कर रहे थे तो उन्हें काफी अच्छा लगा। उन्हें तो कभी लगता ही नहीं था कि वे पीएम से सीधे बात कर पाएंगी।

prime minister of india narendra modi speech
patrika IMAGE CREDIT: patrika

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned