scriptबदला लेने छात्र को मौत के घाट उतारा | Revenge killed a student | Patrika News
सतना

बदला लेने छात्र को मौत के घाट उतारा

बाइक समेत छात्र को नहर में धकेला, बाइक निकाल नदी में फेंकी, फिर तीनों हो फरार, छात्र की हत्या के सनसनीखेज मामले का खुलासा, छात्रावास से लापता छात्र की मौत का मामला, पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया

सतनाFeb 18, 2020 / 11:44 am

Dhirendra Gupta

Revenge killed a student

Revenge killed a student

सतना. छात्रावास में रहने वाले छात्र की हत्या के सनसनीखेज मामले का खुलासा पुलिस ने कर लिया है। शुरूआती दौर से हत्या की ओर इशारा कर रहे इस मामले में तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनमें दो आरोपी छात्रावास में ही रहते थे। कार्रवाही के बाद तीनों आरोपी सोमवार को अदालत में पेश कर दिए गए। जहां से तीनों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया है।
मामले की विवेचना कर रहे उप निरीक्षक वीके तिवारी ने बताया, छात्र मधुसूदन यादव पुत्र भोला यादव (22) का शव बरामद होने के बाद जो तथ्य सामने आए उस आधार पर आइपीसी की धारा 302, 201, 34 के तहत मामला कायम कर लिया गया। हत्या के इस मामले में आरोपी जयवीर यादव पुत्र भूरा यादव (21) निवासी अमिलिया थाना धारकुण्डी, सुखेन्द्र यादव पुत्र लालजी यादव (18) निवासी हिरनिया व प्यारे लाल पुत्र सुरिज पाल (18) निवासी बरहाई थाना मझगवां को गिरफ्तार किया गया है।
जन्मदिन में हुआ विवाद
पुलिस जांच में यह बात सामने आई कि 21 जनवरी को छात्रावास के चौकीदार के बच्चे का जन्मदिन था। जहां नाचने के दौरान दो बच्चों में विवाद हो गया। इस बीच एक बच्चे की ओर से मधुसूदन आगे आया तो दूसरे की ओर से जयवीर सामने आ गया। बच्चों का विवाद यहां बड़ों में होने लगा। मौजूद लोगों ने दोनों को समझाया तो मामला शांत हो गया। लेकिन जयवीर अपने मन में टीस पाले रह गया और वह मौके का इंतजार करने लगा।
एेसे की गई वारदात
मधुसूदन को प्याज का जामा लेना था। जब जयवीर को पता चला तो उसने कहा कि वह हिरनिया में रहने वाली अपनी बुआ के घर से जामा दिला देगा। एेसे में 29 जनवरी की शाम दोनों मोटर साइकिल में सवार होकर हिरनिया की ओर चल दिए। तभी रास्ते में जिगनहट नहर के पास गाड़ी रुकवाते ही जयवीर उतरा और उसने बाइक समेत मधुसूदन को धक्का देकर नहर में गिरा दिया। इसके बाद जयवीर ने अपनी बुआ के बेटे सुखेन्द्र यादव और दोस्त प्यारे लाल को बुलाया। इन तीनों ने मिलकर नहर से बाइक निकाली और टमस नदी में ले जाकर फेंक दिया। इसके बाद तीनों फरार हो गए।
यह है मामला
पिछड़ा वर्ग बालक छात्रावास में रहकर बीएससी अंतिम वर्ष की पढ़ाई करने वाले छात्र मधुसूदन यादव पुत्र भोला यादव (22) का शव 30 जनवरी को जिगनहट नहर में मिला था। जहां शव मिला उससे करीब ढाई किमी दूर टमस नदी के पुल के नीचे से बाइक बरामद की गई थी। दोनों के बीच इतनी दूरी कैसे है? यही संदेह पुलिस की जांच आगे बढ़ाता गया। अमदरा थाना क्षेत्र के सेमरा गांव के निवासी मधुसूदन यादव की मौत के मामले में मृतक के परिजन शुरूआती दौर से ही हत्या की आशंका जता रहे थे।

Home / Satna / बदला लेने छात्र को मौत के घाट उतारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो