scriptबारिश के बाद जिले की खस्ताहाल सड़कों पर कलेक्टर गंभीर, जिम्मेदारों को नोटिस | Satna District Shabby roads collector serious, notice to responsible | Patrika News
सतना

बारिश के बाद जिले की खस्ताहाल सड़कों पर कलेक्टर गंभीर, जिम्मेदारों को नोटिस

सख्ती: लोक निर्माण विभाग, एमपीआरडीसी, एनएचएआई, पीएमजीएसवाई को निर्देश

सतनाJul 13, 2019 / 01:42 pm

suresh mishra

Satna District Shabby roads collector serious notice to responsible

Satna District Shabby roads collector serious notice to responsible

सतना। बारिश के साथ ही जिले की खस्ताहाल हो चुकी सड़कों लेकर कलेक्टर सतेंद्र सिंह ने गंभीरता दिखाई है। सड़क निर्माण से जुड़े विभागों के अधिकारियों को ताबड़तोड़ नोटिस जारी किए हैं। इन्हें तत्काल प्रभाव से संबंधित सड़कों का मौका मुआयना कर सुधार कराने के निर्देश दिए हैं। जिन विभागों के अधिकारियों को मौका मुआयना के लिए कहा गया है उनमें लोक निर्माण विभाग, एमपीआरडीसी, एनएचएआई और पीएमजीएसवाई शामिल हैं। उल्लेखनीय है खराब सड़कों के मामले को पत्रिका ने प्रमुखता से उठाया था।
इस पर कलेक्टर सिंह ने कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग, महाप्रबंधक एमपीआरडीसी, कार्यपालन यंत्री एनएचएआई, महाप्रबंधन प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना को नोटिस जारी किया है। पत्रिका अखबार की कटिंग लगाते हुए अधिकारियों को कहा कि संबंधित तथ्यों का अवलोकन करें, जो स्वयं स्पष्ट है। सतना-नागौद-पन्ना मार्ग, सतना-रीवा मार्ग, रैगांव मोड़ के पास, नागौद-उचेहरा रोड पर खस्ताहाल पुल, मैहर, चित्रकूट, बिरसिंहपुर मार्ग की भी हालत खस्ता है। सती अनुसुइया मार्ग पर भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
उप संचालक सामाजिक न्याय को नोटिस
बिरसिंहपुर में गत दिवस वृद्धाश्रम से एक बीमार बुजुर्ग को बाहर निकाल दिए जाने के मामले को कलेक्टर ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने मामले में उप संचालक सामजिक न्याय को निर्देशित किया है कि वे मौका मुआयना करते हुए वृद्धों को समुचित सुविधाओं की व्यवस्था करें। उल्लेखनीय है कि इस मामले को पत्रिका ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था।
तत्काल करें निरीक्षण
कलेक्टर ने अधिकारियों को जारी नोटिस में कहा कि रीवा-सतना, नागौद-पन्ना एवं अन्य मार्गों के सतना जिले में आने वाले हिस्से का तत्काल निरीक्षण करें एवं सुधार कार्य कराएं। काम इस तरह से किया जाए कि आवागमन में किसी प्रकार की असुविधा न हो, जाम की स्थिति न बने। इसके अलावा भी अन्य मार्गों का निरीक्षण किया जाए और जहां भी सुधार की स्थिति दिखे तो तत्काल सुधार कराया जाए। साथ ही की गई कार्रवाई से अवगत कराने भी कहा गया है।
सतना-नागौद रोड कलेक्टर खुद देखेंगे
कलेक्टर सिंह ने बताया कि वे स्वयं भी अगले दिन सतना-नागौद रोड का निरीक्षण करने जाएंगे। कोठी तिराहे के आगे कृषि अभियांत्रिकी के पास, पन्ना नाका, रैगांव मोड़ सहित अन्य स्थलों का वे मौका मुआयना करेंगे। कहा कि व्यापक जनहित में सड़कों को तत्काल दुरुस्त करवाने की प्रक्रिया की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो