scriptकार्रवाई के डर से चलती बस के पीछे लटक कर भागा विक्रेता, 135 किग्रा दूध-मक्खन जब्त | Satna food safety officer Team: 135 kg milk and butter seized | Patrika News
सतना

कार्रवाई के डर से चलती बस के पीछे लटक कर भागा विक्रेता, 135 किग्रा दूध-मक्खन जब्त

कोठी तिराहे का मामला: डायल 100 ने विक्रेता को पकडऩे के लिए किया पीछा पर नहीं मिली सफलता

सतनाSep 19, 2019 / 05:31 pm

suresh mishra

Satna food safety officer Team: 135 kg milk and butter seized

Satna food safety officer Team: 135 kg milk and butter seized

सतना/ कोठी तिराहे पर एक विक्रेता बस से क्रीम (दूध-मक्खन) के डिब्बे उतारकर ऑटो में लोड कर रहा था। खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची और विक्रेता से पूछताछ करने लगी, तभी कार्रवाई के भय से क्रीम के डिब्बे छोड़कर विक्रेता चलती बस के पीछे लटक कर भाग खड़ा हुआ। खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने सूचना देकर डायल-100 को पीछे दौड़ाया, लेकिन तब तक विक्रेता भाग चुका था।
खाद्य सुरक्षा अधिकारी शीतल सिंह ने बताया कि बुधवार सुबह 9 बजे मुखबिर से सूचना मिली कि बड़ी मात्रा में मिलावटी क्रीम (दूध-मक्खन) बस से उतारकर ऑटो में लोड किया जा रहा है। सूचना पाकर खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची।
विक्रेता को बुलाकर पूछताछ शुरू की गई। तभी एक यात्री बस जो कोठी की ओर जा रही थी उसमें पीछे लटककर विक्रेता मौके से भाग खड़ा हुआ। खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। इसके बाद डायल-100 को यात्री बस के पीछे दौड़ाया गया, लेकिन तब तक विक्रेता भाग चुका था।
टीम ने की जब्ती की कार्रवाई
खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम ने विक्रे ता द्वारा छोड़ी गई 10 डिब्बा क्रीम जब्त की गई। सभी डिब्बों की तौल कराई गई। टीम ने पाया कि कुल 135 किग्रा क्रीम है, जिसे कोल्ड स्टोरेज सेंटर में सुरक्षित रखाया। मौके पर मौजूद लोगों के समक्ष पंचनामा बनाया गया। क्रीम के नमूने लिए गए। टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी शीतल ङ्क्षसह, अभिषेक गौर शामिल थे।
फोन करने के बाद भी नहीं लौटा विक्रेता
खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम ने विक्रेता के भागने के बाद ऑटो चालक से सख्ती से पूछताछ की। उसने विक्रेता का मोबाइल नंबर खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को दिया। खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने विक्रेता के नंबर पर डायल कर मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए। लेकिन, घंटों इंतजार के बाद भी विक्रेता नहीं आया।
साधन विहीन अमला
शुद्ध के लिए युद्ध के नाम पर जिलेभर में अभियान तो चलाया जा रहा है लेकिन खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को प्रशासन द्वारा एक वाहन तक मुहैया नहीं कराया गया है। दफ्तर में सैंपल रखने के लिए जगह नहीं है। खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के लिए बिना साधन और संसाधनों के अभियान चलाना चुनौती साबित हो रहा है। टीम के पास वाहन मौजूद होता तो विक्रेता मौके से भाग भी नहीं पाता।

Home / Satna / कार्रवाई के डर से चलती बस के पीछे लटक कर भागा विक्रेता, 135 किग्रा दूध-मक्खन जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो