scriptनेताओं की गाड़ी रोकी तो पुलिस को मिली धमकी, एसडीएम ने सख्ती दिखा कराया चालान | satna police Action against political message on Vehicle number plate | Patrika News
सतना

नेताओं की गाड़ी रोकी तो पुलिस को मिली धमकी, एसडीएम ने सख्ती दिखा कराया चालान

वाहनों से हटवाई राजनीतिक दलों की नेमप्लेट 20 वाहनों से निकाली गई काली फिल्म

सतनाMar 17, 2019 / 04:16 am

राजीव जैन

satna police Action against political message on Vehicle number plate

satna police Action against political message on Vehicle number plate

सतना. चुनाव आयोग के निर्देशों का पालन कराने के लिए एसडीएम पीएस त्रिपाठी ने खुद मौजूद रहकर शनिवार को वाहनों की जांच कराई। जब राजनीतिक दलों की नंबर प्लेट लगी गाडि़यां रोकते हुए पुलिस ने कार्रवाई शुरू की, तो पुलिस को वाहन चालक धमकाने लगे। सेमरिया चौक और सिविल लाइन में यह वाक्या सामने आया। रसूखदारों की हरकत देख जब एसडीएम सख्त हुए, तो उन्होंने प्लेट, झंडे हटवाते हुए चालान करने को कहा। शहर में हुई इस कार्रवाई में तहसीलदार आरपी तिवारी, यातायात थाना प्रभारी वर्षा सोनकर, उप निरीक्षक संदीप चतुर्वेदी समेत पुलिस बल मौजूद रहा। बताया गया है कि शहर के सभी प्रमुख चौराहों पर दो एवं चार पहिया वाहनों की सघन चेकिंग की गई। इसमें कुल 112 वाहनों का चालान करते हुए 51 हजार 250 रुपए जुर्माना राशि वसूली गई। 20 चार पहिया वाहनों की ब्लैक फिल्म हटा कर कार्रवाई करते हुए 35 वाहनों की नेम प्लेट निकाली गई। वहीं 15 गाडि़यों से सर्च लाइट हटाई।
एसपी को उचकवा दिए

सिविल लाइन में वाहनों की जांच करते समय पुलिस ने एक बाइक सवार को रोका। इसने खुद को दिलीप सिंह पुत्र उदय प्रताप निवासी गजास थाना रामनगर बताया। पुलिस ने कार्रवाई शुरू की तो वह हुज्जत करते हुए पुलिस अधिकारी से कहने लगा कि एसपी को उचकवा दिए तुम क्या होते हो…। यह सुनते ही एसडीएम त्रिपाठी ने सख्ती की और बाइक चालक को अपने वाहन से थाने भेज दिया। वाहन चालक नशे में था। लेकिन जब थाना पुलिस से इस संबंध में पूछा तो जबाव मिला कि इधर कोई आरोपी नहीं है।
Action against political message
Action against political message IMAGE CREDIT: patrika
भाजपा नेता का चालान
कार एमपी 19 सीबी 1662 की नंबर प्लेट में नंबर के साथ भाजपा के रंग से अध्यक्ष महिला मोर्चा मण्डल बिरसिंहपुर दर्ज था। इस प्लेट को हटवा कर एसडीएम ने जब्त करा दिया। प्लेट को लेकर वाहन चालक बहस करने पर उतारू हुआ तो उसे समझाइश दी गई। इसी तरह वाहन एमपी 19 सीसी 0140 में भाजपा के चुनाव चिन्ह के साथ लगी नंबर प्लेट भी जब्त करते हुए जुर्माना कर दिया गया। एक वाहन एमपी 17 सीबी 2503 की नंबर प्लेट में नंबर के साथ बड़े अक्षरों में प्रथम श्रेणी चिकित्सा अधिकारी भारत सरकार दर्ज था। इस प्लेट को भी जब्त कर कार्रवाई की गई।
satna police Action against political message on Vehicle number plate
Satna a police Action against political message on vehicle number plate IMAGE CREDIT: patrika
कांग्रेस प्रवक्ता फंसे
सेमरिया चौक में वाहनों की जांच के दौरान जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अतुल सिंह परिहार की गाड़ी एमपी 19 सीए 1693 रोकी गई। इस वाहन में नंबर प्लेट के ऊपर पार्टी के पद नाम की प्लेट कवर से ढकी हुई थी। जांचने के बाद उसे हटाने को कहा, तो कांग्रेस नेता गाड़ी से नहीं उतरे और वहीं से पुलिस अधिकारी को बुलाया। इस पर पुलिस सख्त हुई तो कहासुनी होने लगी। बात देख लेने तक की आ गई। इसके बाद पदनाम की प्लेट हटाते हुए पुलिस ने 500 रुपए का जुर्माना कर दिया। इस पर अतुल सिंह का कहना है कि उन्होंने किसी भी प्रकार से रसूख का प्रयोग नहीं किया। बल्कि खुद ही पुलिस को चालान काटने को कहा। लेकिन, पुलिस को ये कार्रवाई सांसद के ऊपर भी करनी चाहिए, जिनके वाहन पर नंबर प्लेट की जगह पद लिखा हुआ है। इसी तरह बिहटा निवासी कांग्रेस नेता सुरेन्द्र सिंह की गाड़ी एमपी 19 के 1010 में लगे पार्टी के झंडे को हटाकर 500 रुपए का जुर्माना किया गया।

Home / Satna / नेताओं की गाड़ी रोकी तो पुलिस को मिली धमकी, एसडीएम ने सख्ती दिखा कराया चालान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो