scriptसतना पुलिस फिर विवादों में, थाने में युवक की बेरहम पिटाई का आरोप, हालत गंभीर | Satna police again in disputes | Patrika News
सतना

सतना पुलिस फिर विवादों में, थाने में युवक की बेरहम पिटाई का आरोप, हालत गंभीर

-सितंबर में सतना के सिंहपुर थाने में एक आरोपी की गई थी जान-थाना प्रभारी अब तक हैं लापता

सतनाDec 30, 2020 / 07:28 pm

Ajay Chaturvedi

सतना के कोलगवां पुलिस थाने में आरोपी अचेत

सतना के कोलगवां पुलिस थाने में आरोपी अचेत

सतना. जिला पुलिस एक बार फिर से विवादों में है। इस बार एक छेड़खानी के आरोपी की बेरहम पिटाई का मामला सामने आया है। आरोप है कि थाने में पुलिस की पिटाई के बाद आरोपी युवक की हालत गंभीर हो गई और उसे जबलपुर रेफर करना पड़ा। इस मामले में भी परिजनों संग ग्रामीणों ने थाने का घेराव कर जमकर हंगामा किया। हालांकि जिला पुलिस आरोपी के थाने में पिटाई की घटना से इंकार कर रही है।
बता दें कि इसके पूर्व 27 सितंबर को भी जिले के सिंहपुर थाने में एक आरोपित की पुलिस की रिवाल्वर से गोली लगने से मौत हो गई थी जिसके बाद पूरे प्रदेश में पुलिस कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए जाने लगे थे। इस मामले में थाना प्रभारी और आरक्षक अब तक भागे-भागे फिर रहे हैं।
ये भी पढ़ें- थानेदार की सर्विस रिवाल्वर से आरोपी की मौत पर MP में शुरू हुई राजनीति

घटना के बाबत बताया जा रहा है कि छेड़खानी के आरोप में थाने लाए गए आरोपी की थाने में हालात गंभीर होने के बाद उसे इलाज के लिए जबलपुर रेफर किया गया है। इस मामले में आरोपी के स्वजनों ने जमकर हंगामा किया। यह घटना बीती देर रात की है जिसके बाद आरोपी के परिजन पुलिस पर बुरी तरह मारपीट का आरोप लगा रहे हैं। उधर पुलिस इस मामले में बचाव की मुद्रा में है।
ये भी पढ़ें- सतना के सभापुर क्षेत्र में युवक की संदिग्ध मौत, पुलिसकर्मी पर हत्या का आरोप, ग्रामीणों ने थाना घेरा

बताया जा रहा है कि सीएम हेल्पलाइन में छेड़छाड़ की शिकायत पर कोलगवां पुलिस कामता टोला निवासी 24 वर्षीय युवक सुधीर दाहिया उर्फ छोटू को थाने लाई थी। पुलिस का कहना है कि पूछताछ के दौरान सुधीर को चक्कर आया और वह गिर पड़ा। इसके बाद उसे स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां से उसे जबलपुर रेफर किया गया है। वहीं आरोपी के परिजन पुलिस पर आरोप लगा रहे हैं कि पुलिस ने उसके साथ बेरहमी से मारपीट की है। परिजनों का कहना है कि सुधीर पहले से ही हेड इंजरी (सर में चोट) से पीड़ित है। उसे पुलिस ने सीने में लात मारी जिससे उसे चक्कर आया और उसकी स्थिति गंभीर हो गई।
इसके पूर्व थाने में पुलिस द्वारा शिकायतकर्ता महिला को भी बुला लिया गया था जिसने सुधीर पर आए दिन छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए सीएम हेल्पलाइन में शिकायत दर्ज कराई थी। स्थिति बिगड़ने पर रात को ही थाने में वरिष्ठ अधिकारी पहुंच गए और मामले को संज्ञान में लिया।
इस मामले में एएसपी ने कहा कि पुलिस द्वारा मारपीट का आरोप बेबुनियाद है। इस मामले में वरिष्ठ अधिकारी मारपीट की घटना की जांच कर रहे हैं। आरोपी की स्थिति अब बेहतर है। छेड़छाड़ की जांच और पूछताछ के लिए आरोपी को थाने लाया गया था। इसकी भी जांच की जा रही है।
“आरोपी को थाने में लाकर मारपीट के आरोप गलत हैं। जांच के लिए हमने वरिष्ठ अधिकारी को लगा दिया है। आरोपी को पूछताछ के लिए थाने लाया गया था। फिलहाल आरोपी की स्थिति ठीक है।”-सुरेंद्र कुमार जैन, एएसपी

Home / Satna / सतना पुलिस फिर विवादों में, थाने में युवक की बेरहम पिटाई का आरोप, हालत गंभीर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो