satna samachar news paper: ये है आज की ताजा खबरें, एक नजर में जानिए पूरा अपडेट

छात्रसंघ चुनाव: दिनभर हंगामा, शाम को आए नतीजे

By: suresh mishra

Updated: 31 Oct 2017, 11:50 AM IST

केस-1: विंध्य में 26 कॉलेज में एबीवीपी, 15 में एनएसयूआई का कब्जा
विंध्य के 61 कॉलेजों में से 26 में एबीवीपी और 15 में एनएसयूआई का कब्जा रहा। सतना में 6 पर अभाविप और 4 कॉलेजों में एनएसयूआई के प्रत्याशी जीते हैं। एक निर्दलीय भी सफल रहा। रीवा में 8 पर अभाविप और7 पर एनएसयूआई, सीधी में एनएसयूआई को एक कॉलेज में ही सफलता मिली। उधर, सिंगरौली में दोनों संगठनों के प्रत्याशी एक-एक कॉलेज में विजयी रहे। सात पर निर्दलीय विजयाी रहे। हालांकि, पन्ना में 7 कॉलेजों में परिणाम अभाविप के और एक एनएसयूआई के पक्ष में गया, एक निर्दलीय भी जीता।

केस-2: बाबरिया, जुबैर एवं अजय आज से चुनावी दौरे पर
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव दीपक बाबरिया, पार्टी के राष्ट्रीय सचिव जुबैर अहमद एवं मप्र विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह आज चित्रकूट क्षेत्र में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों मे हिस्सा लेंगे। दीपक बाबरिया 31 अक्टूबर को प्रात: 6.35 बजे महाकौशल एक्सप्रेस से सतना आएंगे एवं सुबह 11 बजे ग्राम जवारिन में आयोजित पूर्व प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा में हिस्सा लेंगे। इसके बाद दोपहर 12 बजे ग्राम गोपालपुर में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे।

केस-3: आज आएंगे मुख्यमंत्री
भाजपा के चुनाव प्रचार में शिरकत करने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व प्रदेशाध्यक्ष नंद कुमार चौहान सतना आएंगे। वे बरौंधा व बिरसिंहपुर के सुकवाह में जनसभा को संबोधित करेंगे। वे प्राइवेट प्लेन से सतना पहुंचेंगे, उसके बाद हैलीकाप्टर से बरौंधा व सुकवाह जाएंगे।

केस-4: कमलनाथ का दौरा
कांग्रेस स्टार प्रचारकों में पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ का दौरा भी निर्धारित हुआ है। वे 4 नवंबर को सतना आएंगे। वे बरौंधा व नयागांव में जनसभा को संबोधित करेंगे। उसके बाद खजुराहो होते हुए नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

केस-5: 50 दिग्गजों के मोहल्ले पर होगी आयोग की नजर
चित्रकूट उपचुनाव में कस्बाई क्षेत्र के 50 मोहल्ले पर आयोग की विशेष नजर रहेगी। ये वो मोहल्ले हैं, जिनमें पार्टियों के दिग्गज जनप्रतिनिधि रहते हैं, जो चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित कर सकते हैं। लिहाजा आयोग हर गतिविधि पर नजर रखेगा, साथ ही मोहल्ले में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा व्यस्था रहेगी।

suresh mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned