scriptदोस्त को पत्नी के साथ आपत्तिजनक हालत में देख की हत्या | Seeing a friend in an objectionable condition with his wife, he was mu | Patrika News
सतना

दोस्त को पत्नी के साथ आपत्तिजनक हालत में देख की हत्या

उचेहरा थाना पुलिस ने किया कुम्ही में युवक की हत्या का खुलासा, आरोपी गिरफ्तार

सतनाDec 28, 2022 / 02:40 am

Pushpendra pandey

Accused in police custody

Accused in police custody

सतना। उचेहरा थाना इलाके के परसमनिया पठार के कुम्ही गांव में 23 दिसम्बर की रात हुई युवक की हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने एक आरोपी को गिफ्तार किया है। आरोपी की पत्नी से युवक का प्रेम प्रसंग हत्या की वजह बनी। आरोपी ने युवक से बीस हजार रुपए उधार था। आरोपी और मृतक की आपस में अच्छी दोस्ती थी। दोस्त की हत्या कर आरोपी बदला लेने के साथ ही कर्ज से भी मुक्ति चाहता था। थाना प्रभारी डीआर शर्मा ने बताया कि 24 दिसम्बर की सुबह बबलू उर्फ राकेश मिश्रा(45) का खून से लथपथ शव उसके खेत के पास मिला था। उसकी हत्या सिब्बी उर्फ साहब लाल भूमिया(34) ने घात लगाकर की थी। आरोपी ने कुल्हाड़ी से बबलू के सिर व चेहरे पर दो वार किए थे। आरोपी सिब्बी ने पूछताछ में अपना जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि राकेश मिश्रा का इसके ऊपर कर्ज था जिसको लेकर दोनों के बीच कई बार झगड़ा हो चुका था। साथ ही पत्नी से राकेश के अवैध संबंध थे। इसी रंजिश के चलते वारदात को अंजाम दिया। टीआइ ने बातया कि उस रात करीब 9 बजे राकेश मिश्रा खेत में बनी मड़ईया से अपने घर जा रहा था। करीब दो घंटे से खेत के पास ही घात लगाए बैठे आरोपी सिब्बी ने धारदार कुल्हाड़ी से उसके सिर व चेहरा में प्रहार कर उसकी हत्या कर दिया।
हत्या के पहले बढ़ाई दोस्ती
आरोपी सिब्बी उर्फ साहब लाल को किसी ग्रामीण ने बताया था कि उसकी पत्नी का बबलू उर्फ राकेश के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा है। तब बबलू ने सिब्बी के सामने कममें खाकर इन बातों को नकार दिया था। एक दिन सिब्बी ने बबलू को अपनी पत्नी के साथ आपत्तिजनक हालत में देख लिया था। यह बात उसने बबलू और पत्नी को जाहिर नहीं होने दी थी कि उसे संबंधाें का पता लग चुका है। पुलिस ने बताया कि उस से सिब्बी बदले की फिराक में रहने लगा। उसने बबलू से दोस्ती बढ़ाई ताकि मौका मिलने पर उसे मौत के घाट उतार सके। वारदात वाली रात आरोपी जब कुल्हाड़ी लेकर राकेश के लिए घात लगाए बैठा था तो दो ग्रामीणों ने उसे देख लिया था लेकिन उन लोगों को लगा कि खेत की रखवाली कर रहा है। आरोपी ने पुलिस को बताया कि पहला वार उसने राकेश के सिर पर किया था। जब वह जमीन पर गिर गया तो दूसरा वार चेहरे पर किया और कुल्हाड़ी लेकर भाग गया। उसने कपड़े और कुल्हाड़ी धो दी थी जिन्हें पुलिस ने जब्त कर लिया है।
ससुराल के पड़ोस में सोता हुआ मिला

पुलिस ने बताया कि बबलू की हत्या के बाद पूरे गांव में सिर्फ सिब्बी ही था जो न तो उसके घर आया और न ही अंतिम संस्कार के समय दिखा। पुलिस जब उसके घर पहुंची तो वह गायब मिला। इधर, ग्रामीणों से सिब्बी के बारे में अहम जानकारी मिली तो पुलिस दोबारा उसके घर पहुंची। इस बार सिब्बी की पत्नी भी गायब हो चुकी थी। पुलिस आरोपी की तलाश में तुषगवां िस्थत ससुराल दो बार गई लेकिन वह नहीं मिला। रविवार की रात पुलिस फिर से तुषगवां गई जहां आरोपी ससुराल के पड़ोस में सोता मिला। पकड़े जाने पर उसने वारदात की पूरी कहानी बताई। आरोपी को पकड़ने वाली टीम में परसमनिया चौकी प्रभारी बिशन सिंह मरावी, रविशंकर दुबे, जमील खान, निखिल यादव, अभिषेक पांडेय, कार्तिकेश्वरव संदीप पांडेय शामिल रहे।

Home / Satna / दोस्त को पत्नी के साथ आपत्तिजनक हालत में देख की हत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो