scriptघर पहुंचे अधिकारी तो जनता ने की शिकायतों की बौछार, शिविर में आईं 1358 शिकायतें, कई निराकृत | shahar sarkar aapke dwar: 1358 complaints came to the camp | Patrika News
सतना

घर पहुंचे अधिकारी तो जनता ने की शिकायतों की बौछार, शिविर में आईं 1358 शिकायतें, कई निराकृत

शहर सरकार आपके द्वार, शिविर में आईं 1358 शिकायतें

सतनाOct 15, 2019 / 06:49 pm

suresh mishra

shahar sarkar aapke dwar: 1358 complaints came to the camp

shahar sarkar aapke dwar: 1358 complaints came to the camp

सतना/ शहर के छह वार्डों की जनता की शिकायत सुनने एवं समस्याओं का निराकरण करने के लिए निगम प्रशासन द्वारा सोमवार को महदेवा स्कूल में शहर सरकार आपके द्वार कार्यक्रम आयोजित किया गया। विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं जनप्रतिनिधियों को अपने बीच पाकर वार्डवासियों ने शिकायतों की झड़ी लगा दी। शिविर में समस्याओं के निराकरण एवं योजनाओं का लाभ पाने 1358 हितग्राहियों ने आवेदन दिए। इनमें से 50 से अधिक आवेदनों का मौके पर निराकरण किया गया। ऐसी शिकायतें जिनका समाधान मौके पर संभव नहीं था, निगमायुक्त अमनवीर सिंह ने अधिकारियों को उनका निराकरण सात दिन में कर प्रतिवेदन देने के निर्देश हैं।
512 हितग्राहियों ने मांगा मजदूरी कार्ड
शिविर में प्राप्त आवेदनों में सबसे अधिक 512 आवेदन मजूदरी कार्ड बनाने के लिए आए। 350 परिवारों ने अपना नाम गरीबी रेखा सूची में दर्ज करने अधिकारियों के सामने गुहार लगाई। अधिकारियों ने 6 हितग्राहियों को ऋणपुस्तिका तथा दो को जाति प्रमाणपत्र उपलब्ध कराया। 18 हितग्राहियों को वृद्धापेंशन के हितलाभ वितरित किए गए। 32 को ऑनलाइन सेवा के लिए इ-नगर निगम ऐप डाउनलोड करने तथा भुगतान का प्रशिक्षण दिया गया। 150 हितग्राहियों का स्वास्थ्य परीक्षण कर चिकित्सकीय सलाह एवं दवाइयां वितरित की गईं।
विधायक ने किया शुभारंभ
शहर सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का शुभारंभ विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा ने किया। इस अवसर पर महापौर ममता पांडे, निगम के नेता प्रतिपक्ष शैलेन्द्र सिंह, पूर्व पार्षद रामकुमार तिवारी, पार्षद गीता कोल, राधा श्रीवास्तव, भरत गुप्ता, पुष्पा रैकवार सहित अन्य मौजूद रहे।

Home / Satna / घर पहुंचे अधिकारी तो जनता ने की शिकायतों की बौछार, शिविर में आईं 1358 शिकायतें, कई निराकृत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो