scriptराष्ट्रीय कुडो प्रतियोगिता में शहर के छह खिलाड़ी लेंगे भाग | Six of the city's participants will participate in National Kudo | Patrika News
सतना

राष्ट्रीय कुडो प्रतियोगिता में शहर के छह खिलाड़ी लेंगे भाग

अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों का चयन वल्र्ड कप कुडो प्रतियोगिता के लिए होगा
 

सतनाMay 04, 2019 / 09:30 pm

Jyoti Gupta

Six of the city's participants will participate in National Kudo

Six of the city’s participants will participate in National Kudo

 सतना. कुडो इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में खंडाला के डीसी हाइस्कूल राम कैंपस में होने वाली 10वीं राष्ट्रीय कुडो प्रतियोगिता और 54वें मिक्स मार्शल आर्ट कैंप में शहर के छह खिलाड़ी भाग लेंगे। ये छह खिलाड़ी राष्ट्रीय निर्णायक सेंसाई अंबुज सिंह के साथ मध्य प्रदेश टीम के कोच डॉ. एजाज खान के नेतृत्व में भाग लेंगे।
डायरेक्टर आरपी सिंह ने बताया कि विगत दिनों सागर में संपन्न हुई राज्य स्तरीय कुडो प्रतियोगिता मे स्वर्णिम प्रदर्शन के आधार पर जिले के छह खिलाडिय़ों का चयन किया गया। जिसमें चित्रकूट से प्रथम कुमार तिवारी, सचिन सिंह तोमर और घनश्याम निषाद जबकि आरपीएस मार्शल आर्ट एंड फि टनेस अकेडमी की बालिकाओं में साक्षी पांडे, अस्तिका उर्मलिया और प्रणिता सिंह का चयन मिनिस्ट्री ऑफ यूथ एंड स्पोट्र्स अफेयर्स गवर्नमेंट ऑफ इंडिया से मान्यता प्राप्त इस प्रतियोगिता के लिए हुआ है। प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों का चयन वल्र्ड कप कुडो प्रतियोगिता और कुडो इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ इंडिया के चेयरमैन फि ल्म स्टार अक्षय कुमार द्वारा कराई जाने वाली अक्षय कुमार इंटरनेशनल कुडो प्रतियोगिता के लिए होगा। जिसका पूरा खर्चा अक्षय कुमार द्वारा वहन किया जाता है। सात दिवसीय एमएमए कैंप और प्रतियोगिता में देशभर से लगभग 1500 खिलाड़ी भाग लेंगे। कैंप के शुरुआत के चार दिनों में रोजाना तीन सेशन में फि जिकल और मार्शलआर्ट की कठिन ट्रेनिंग होगी, जबकि अंतिम के तीन दिनों में प्रतियोगिता होगी।जिले के खिलाडिय़ों के राष्ट्रीय कुडो प्रतियोगिता के लिए मध्य प्रदेश टीम में चयन होने पर कुडो एसोसिएशन ऑफ सतना, जिला कराते संघ व अकेडमी के सभी पदधिकारियों ने बधाई दी।

Home / Satna / राष्ट्रीय कुडो प्रतियोगिता में शहर के छह खिलाड़ी लेंगे भाग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो