scriptविद्युत लाइनों के मेंटीनेंस पर खर्च किए 10 लाख फिर भी जमीन पर उतर रहा करंट | Still the current is coming down on the ground | Patrika News
सतना

विद्युत लाइनों के मेंटीनेंस पर खर्च किए 10 लाख फिर भी जमीन पर उतर रहा करंट

उमरी में पोल पर करंट उतरने से दो पशु ओं की मौत

सतनाJun 16, 2020 / 11:58 pm

Sukhendra Mishra

उमरी में पोल पर करंट उतरने से दो पशु ओं की मौत

उमरी में पोल पर करंट उतरने से दो पशु ओं की मौत

सतना. बिजली कंपनी ने विद्युत लाइनों के मेंटीनेंस के नाम पर पूरी गर्मी घंटों बिजली कटौती कर जनता को परेशान किया। मानूसन सीजन में उपभोक्ताओं को निर्वाध बिजली मिल सके। इसके लिए मेंटीनेंस पर लाखों रुपए खर्च किए गए। लेकिन बारिश षुरू होते ही विद्युत लाइनों की पोल खुलने लगी है। प्रीमानसून मरम्मत का कार्य पूरा होने के बावजूद बिजली तार जमीन तक झूल रहे हैं और विद्युत पोल व स्टे पर करंट उतर रहा है। सोमवार सुबह हुई तेज बरिष के बाद उमरी वार्ड 2 स्थित टांसफार्मर के पास लगे पोल में करंट उतर आया। इसकी चेपट में आने से दो पशुओं की मौत हो गई। पोल एवं स्टे तार पर करंट उतरने की जानकारी मिलते ही विद्युत कंपनी का मेंटीनेंस अमला मौके पर पहुंचा विद्युत आपुर्ति बंद कर कटी तारों की मरम्मत की, तक कहीं जाकर लोगों ने राहत की सांस ली।
15 दिन में एक दर्जन घटनाएं
षहर में विद्युत पोल पर करंट उतरने की यह पहली घटना नहीं हैं, विगत 15 दिनों में एक दर्जन से अधिक घटनाए हो चुकी है। पोल में उतरे करंट की चपेट में आने से 20 से अधिक पषु मारे जा चुके हैं। गनीमत यह है कि इन घटनाओं में कोई जनहानि नहीं हुई।
विद्युत पोल से दूर रहें
बिजली कंपनी षहर संभाग के इइ का कहना है कि तेज बरिष होने पर विद्युत पोल या स्टे तार पर करंट उतर सकता है। इसलिए लोगों को सलाह दी जाती है कि वह बारिश के मौसम में विद्युत पोल व खंभे में लगी स्टे तार को न छुएं। बच्चों को विद्युत पोल के आसपास न खेलने दे। यदि कहीं करंट उतरने की घटना होती है तो इसकी जानकारी तुरंत विद्युत कंपनी के अधिकारियों को दें।

Home / Satna / विद्युत लाइनों के मेंटीनेंस पर खर्च किए 10 लाख फिर भी जमीन पर उतर रहा करंट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो