scriptएनएचएम के सहायक कार्यक्रम प्रबंधक और लेखापाल को सेवा समाप्ति का नोटिस | Termination notice to NHM Assistant Program Manager and Accountant | Patrika News
सतना

एनएचएम के सहायक कार्यक्रम प्रबंधक और लेखापाल को सेवा समाप्ति का नोटिस

एनएचएम मिशन डायरेक्टर की सख्ती

सतनाOct 24, 2019 / 01:18 am

Vikrant Dubey

Termination notice to NHM Assistant Program Manager and Accountant

Termination notice to NHM Assistant Program Manager and Accountant

सतना. आशा प्रोत्साहन राशि के भुगतान में राज्य स्वास्थ्य समिति के निर्देशों का पालन नहीं करना राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन जिला कार्यालय के लेखापाल नीरज गुप्ता और सहायक कार्यक्रम प्रबंधक सुदेश शुक्ला को महंगा साबित हुआ। मिशन संचालक एनएचएम ने तीन दिन के अंदर प्रोत्साहन राशि का भुगतान नहीं होने पर जिला लेखापाल और सहायक कार्यक्रम प्रबंधक को एक पक्षीय कार्रवाई करते हुए संविदा सेवा समाप्ति की चेतावनी दी है।
बता दें, मिशन संचालक छवि भारद्वाज ने 26 सितंबर को चेतावनी दी थी कि 90 फीसदी आशा कार्यकताओं को सभी प्रकार की प्रोत्साहन राशि का भगुतान नहीं होने की स्थिति जिला कम्यूनिटी मोबीलाइजर, सहायक कार्यक्रम प्रबंधक, जिला लेखा प्रबंधक, विकासखंड कम्यूनिटी मोबीलाइजर को वेतन का भुगतान नहीं करने के निर्देश दिए थे। मिशन संचालक एनएचएम द्वारा बीते दिनों आशा कार्यक्रम की समीक्षा की गई। जिसमें सामने आया था कि 90 फीसदी आशा कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहन राशि का भुगतान नहीं किया जा रहा है। जून माह में महज २४३ आशा कार्यकताओं को प्रोत्साहन राशि वितरित की गई।
आशा कार्यकताओं को प्रोत्साहन राशि के भुगतान में लापरवाही
मिशन संचालक ने मनमानी पर फटकार लगाई तो सितंबर माह में 1942 आशा कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहन राशि बांटी गई। 5 सितंबर तक 491 आशा कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहन राशि दी जा चुकी हैं। लेकिन सख्ती के बाद भी जुलाई और अक्टूबर माह में पचास फीसदी आशा कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहन राशि का भुगतान नहीं किया गया। एमडी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला लेखापाल नीरज गुप्ता और सहायक कार्यक्रम प्रबंधक सुदेश शुक्ला को संविदा समाप्ति का नोटिस जारी किया है।

Home / Satna / एनएचएम के सहायक कार्यक्रम प्रबंधक और लेखापाल को सेवा समाप्ति का नोटिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो