scriptशातिर बदमाश ने कर दिया फायर, आरक्षक के कनपटी के बगल से निकली गोली, पुलिस ने दबोचा | The miscreant opened fire, shot out of temple, police arrested | Patrika News
सतना

शातिर बदमाश ने कर दिया फायर, आरक्षक के कनपटी के बगल से निकली गोली, पुलिस ने दबोचा

जिला बदर के बाद भी शहर में कर रहा था अपराध, सिविल लाइन थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार

सतनाFeb 28, 2020 / 11:18 am

Dhirendra Gupta

The miscreant opened fire, shot out of temple, police arrested

The miscreant opened fire, shot out of temple, police arrested

सतना. जिला बदर होने के बाद भी शहरी सीमा में वारदात कर रहे एक शातिर अपराधी को पकडऩे के लिए पुलिस ने घेरा बनाया तो अपराधी ने कट्टे से गोली दाग दी। गनीमत रही कि पुलिस सतर्क थी, एेसे में आरक्षक की कनपटी के बलग से गोली निकल गई। अपराधी पुलिस को कट्टे की नोक पर लेकर चुनौती देकर भाग रहा था तभी कटीली बाड़ी में फंसकर गिर गया। एेसे में पुलिस ने बिना देर किए उसे दबोचा और कट्आ जब्त कररते हुए हिरासत में ले लिया।
मंदिर के पीछे था आरोपी
शातिर अपराधी राजन सिंह पुत्र उदयभान सिंह बघेल (27) निवासी करही पवाई हाल दक्षिणी पतेरी सतना के बारे में मुखबिर से सूचना मिलने पर पुलिस टीम रवाना हुई थी। इस संबंध में थाना प्रभारी सिविल लाइन निरीक्षक अर्चना द्विवेदी ने एसपी रियाज इकबाल व सीएसपी विजय प्रताप सिंह को सूचना देकर बुधवार की दोपहर हमराह स्टॉफ एएसआइ सुरेन्द्र पाण्डेय, प्रधान आरक्षक देव प्रकाश, आरक्षक मुकेश त्रिपाठी, लालदेव सिंह, भरत केशरी के साथ रवाना हुईं। पुलिस जब ग्राम भाद ,अहिरगांव, मझगवां भट्ठा होते हुए विट्स कॉलेज के सामने पहुंची तभी शाम करीब साढ़े 5 बजे पता चला कि राजन चंडी देवी मंदिर के पीछे ग्राम करही में घूम रहा है। पुलिस टीम चंडी देवी मंदिर के पास पहुंची तो राजन मंदिर के पीछे करही खेत के पास दिखा।
गोली चलाकर दी चुनौती
पुलिस पार्टी पकडऩे के लिए आगे बढ़ी तो राजन सिंह पैंट की दाहिनी जेब से कट्टा निकाल कर जान से मारने की नियत से पुलिस पार्टी पर फायर कर दिया। पहले से सतर्क पुलिस ने अपना बचाव किया तो गोली आरक्षक अजीत मिश्रा के दाहिने कान के बगल से निकल गई। आरोपी राजन सिंह कट्टा सामने ताने हुए पुलिस पार्टी को चैलेंज करता हुआ बोला कि अगर आगे बढ़े तो गोली मार दूंगा। वह पीछे की ओर भागने की कोशिश कर रहा था तभी खेत की मेड़ व तार की कटीली बाड़ी मे फंस जाने से गिर पड़ा। इस दौरान पुलिस ने आरोपी को दबोचा लिया। उसके दाएं हाथ से 12 बोर का कट्टा व पैंट की बाईं जेब से 2 जिंदा कारतूस मिले।
पैर में बंधा था प्लास्टर
भागने के दौरान गिरने से आरोपी के बाएं पैर मे मूदी चोट आई है। जब पुलिस ने उसकी जांच पड़ताल किया तो पता चला कि आरोपी राजन के दाहिने पैर में नीले रंग का प्लास्टर बंधा है। पुलिस का कहना है कि आरोपी राजन सिंह के भय से आस पास के लोग सामने नहीं आए। आरोपी राजन का जिला बदर हो चुका था। आरोपी को थाना लाने के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध क्रमांक 87/2020 में धारा 307, 186, 353 आइपीसी व 25, 27 आम्र्स एक्ट के साथ धारा 14 मप्रराज्य सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाही की है। इसके साथ ही आरोपी राजन सिंह के विरुद्ध थाना सिटी कोतवाली सतना में ददर्ज अपराध 137/2020 में भी उसकी गिरफ्तारी कर आरोपी को अदालत में पेश कर दिया गया।
शहर में दर्ज हैं 24 अपराध
आरोपी राजन सिंह को पकडऩे में साइबर टीम की अहम भूमिका रही। पुलिस का कहना है कि आरोपी राजन के खिलाफ थाना सिविल लाइन में शासकी कार्य में बाधा, हत्या का प्रयास, लूट, मारपीट के १७ मामले दर्ज हैं। इसी तरह थाना सिअी कोतवाली में मारपीट, वाहन में तोडफ़ोड़, अवैध तरीके से रुपए मांगने के दो मामले कायम हैं। थाना कोलगवां में पांच अपराध दर्ज हैं जिसमें आम्र्स एक्ट, लूट, हत्या का प्रयास, शासकीय कार्य में बाधा और मारपीट के मामले हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो