scriptटीआई ने पत्रकारों को घर से उठाया, थाने में पीटा, रिपोर्टिंग से था नाराज | TI attached, the entire staff FIR | Patrika News
सतना

टीआई ने पत्रकारों को घर से उठाया, थाने में पीटा, रिपोर्टिंग से था नाराज

मीडियाकर्मियों की पिटाई कर फर्जी मुकदमा लगाया, टीआई के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग को लेकर कांग्रेस ने दिया धरना, हाइवे पर वूसली और रिश्वतखेरी का किया था खुलासा,कट्टा रखकर बनाया आर्म्स एक्ट का केस।

सतनाNov 15, 2016 / 03:43 pm

suresh mishra

satna 5

satna 5

सतना। काले कारनामों में साझेदारी का खुलासा किए जाने से बौखलाए टीआई ने पूरे पुलिस फोर्स के साथ अलसुबह दो मीडियाकर्मियों को घर से उठाया और घसीटते हुए थाने ले गए। लाकप में बंद कर उन्हें इस कदर मारा कि वे अब चलने लायक नहीं हैं। इतने में भी दिल नहीं भरा तो दोनों मीडियाकर्मियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट का मुकदमा ठोंक दिया।

गुंडागर्दी के मामले ने जब तूल पकड़ा तो पुलिस महानिरीक्षक के हस्तक्षेप पर टीआई को लाइन अटैच कर दिया गया। उधर इस अत्याचार के खिलाफ लोगों के सड़कों पर उतरने के दबाव में देर शाम टीआई सहित थाने के अमले पर FIR दर्ज की गई।

satna 2

मानवता शर्मसार
मानवता को शर्मसार करने वाली यह घटना जिले के अमरपाटन थाना क्षेत्र की है। यहां के दो मीडियाकर्मियों नरेंद्र पटेल और जीतेंद्र सोनी ने हाइवे में खुलेआम इंट्री वसूली कराने, जुआ के फड़ चलवाने और फर्जी मामले दर्ज किए जाने की करतूतों को उजागर किया था। इससे बौखलाए टीआई विजय सिंह ठाकुर ने पहले तो फोन पर धमकायाजब मीडियाकर्मी नहीं झुके। 

कपड़े उतरवाकर बेरहमी से पिटाई
तो सोमवार सुबह 6 बजे थाने के पूरे अमले के साथ उनके घर पहुंच गए। जबरन घर में घुसकर दोनों को घसीटा और थाने लाकर लाकप में बंद कर दिया। यहां पुलिसकर्मियों ने दोनों के कपड़े उतरवाकर बेरहमी से पिटाई की। उनके खिलाफ आर्म्स एक्ट का मुकदमा ठोंक दिया गया। पुलिस की गुंडागर्दी को लेकर अमरपाटन भर ही नहीं बल्कि सतना में भी आक्रोश फैल गया।

satna 5

तनाव की स्थिति
सतना से मीडियाकर्मियों के अमरपाटन पहुंच जाने और स्थानीय लोगों के बाहर निकलने से तनाव की स्थिति बन गई। हालात को संभालने के लिए एसडीओपी मैहर सहित कई थानों का बल वहां पहुंच गया। एसडीओपी ने पुलिसकर्मियों की गलती स्वीकार की और हथकड़ी से जकड़े नरेंद्र और जीतेंद्र को लाकप से बाहर निकलवाया।

रात घर जाकर पी थी चाय
वर्दी को दागदार करने वाले टीआई विजय सिंह ठाकुर बदले की भावना से कितना भरा हुआ था इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि समझौते के बहाने देर रात नरेंद्र पटेल के घर पर गया था। अच्छे व्यवहार का दिखावा करते हुए नरेंद्र के परिवार के साथ चाय भी थी। इसी दौरान उसने अपने साथ गए बिचौलिए बब्लू फर्नांडो के जरिए बेड के नीचे कट्टा छिपा दिया था।

satna 1

पुलिस की बर्बरता
पुलिस दल लेकर गए टीआई ने ही बेड के नीचे से कट्टा उठाया था। पीडि़तों के परिजन इस बात पर अड़े रहे कि टीआई और उनके सहयोगी स्टॉफ के खिलाफ अपराध दर्ज किया जाए। कांग्रेस कमेटी भी पुलिस की इस बर्बरता के खिलाफ लामबंद होकर अस्पताल के सामने धरने पर बैठ गई। भाजपा जिलाध्यक्ष नरेन्द्र त्रिपाठी भी पीडि़तों का हाल जानने जिला अस्पताल पहुंचे।

एफआईआर दर्ज कराने का आश्वासन
मामला शांत कराने के लिए जिला अस्पताल में एसपीएम बलवीर रमन, सीएसपी सीताराम यादव, एसडीओपी वीडी पाण्डेय, टीआई कोतवाली राघवेन्द्र द्विवेदी, टीआई मैहर मनीष त्रिपाठी मौजूद रहे। जब बात बिगडऩे लगी तो एसपी मिथलेश शुक्ल भी अस्पताल पहुंचे, जिन्होंने एफआईआर दर्ज कराने का आश्वासन दिया।
satna 3
महिलाओं से भी बदसलूकी
दोपहर बाद सतना पहुंचे दोनों पीडि़तों के परिजनों ने महिलाओं से भी बदसलूकी किए जाने का आरोप लगाया है। बताया कि पुलिस उनके घरों की ऐसे तलाशी ले रही थी जैसे उनके बेटे आतंकी हों। महिलाओं ने जब बक्से खोलने से इंकार कर दिया तो उनकी इज्जत खराब कर देने की धमकी दी गई। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने महिलाओं से हाथापाई और धक्का मुक्की भी की।

टीआई का कराया मेडिकल
पीडि़तों की मानें तो टीआई ठाकुर नशे में था। मुंह से बदबू आ रही थी। पुलिस अधिकारियों के सामने आई इस शिकायत के बाद टीआई को अमरपाटन से जिला अस्पताल लाया गया जहां मेडिकल कराया गया है। यूरिन और ब्लड के सेंपल लिए गए हैं जो जांच के लिए फॉरेंसिक लैब सागर भेजे जाएंगे। पुलिस की बर्बरता की पूरी कहानी पीडि़तों के बदन बता रहे हैं।

satna 5

इन पर एफआईआर
सिटी कोतवाली थाना पुलिस ने देहाती नालसी में फरियादी नरेन्द्र पटेल की ओर से आरोपी अमरपाटन थाना प्रभारी विजय सिंह ठाकुर, उनके सहयोगी स्टॉफ सिद्धार्थ पटेल, निर्मल, जय प्रकाश कुशवाहा, चंद्रप्रकाश कुशवाहा समेत दो अन्य के खिलाफ आईपीसी 294, 323, 506, 34 के तहत अपराध दर्ज किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो