scriptसवारी बनकर गई ट्रैफिक पुलिस, वसूली की पर्ची कटते ही दबोचा, गिरफ्तार किए दो नकाबपोश | Traffic police became a ride, arrested two masked | Patrika News
सतना

सवारी बनकर गई ट्रैफिक पुलिस, वसूली की पर्ची कटते ही दबोचा, गिरफ्तार किए दो नकाबपोश

शहर के हाइवे में ऑटो चालकों से करते थे वसूली, पुलिस ने रंगदारी वसूलने का मामला दर्ज किया

सतनाFeb 29, 2020 / 12:35 pm

Dhirendra Gupta

Traffic police became a ride, arrested two masked

Traffic police became a ride, arrested two masked

सतना. चेहरे पर नकाब, हाथ में पर्ची और हाइवे से गुजर रहे हर ऑटो वाले से वसूली करने का सिलसिला शहर में महीनों से चल रहा है। इस पर लगाम कसने के लिए पुलिस ने कई दफा कार्रवाही की, लेकिन हाइवे पर अवैध तरीके से वसूली करने वाले बाज नहीं आए। वसूली करने वाले ही बस स्टैण्ड के सामने वाहनों के जाम का कारण बनते हैं।
शुक्रवार को यातायात पुलिस ने इन नकाबपोशों को पकडऩे के लिए प्लान बनाया। यातायात थाना प्रभारी वर्षा सोनकर के कहने पर दो सिपाही सादा कपड़ों में ऑटो में सवारी बनकर बैठ गए। जब बस स्टैण्ड के सामने हाइवे पर ऑटो वाले से नकाबपोश ने वसूली करते ही पर्ची काटी तो उसे दबोच लिया गया। एक एक कर दो युवकों को पकड़ा गया। इन दोनों को कोलगवां थाना पुलिस के हवाले कर दिया गया। जिसके बाद रंगदारी वसूलने के मामले में दोनों पर कार्रवाही की गई है।
ऑटो चालक ने लिखाई रिपोर्ट
इन नकाबपोश वसूली करने वालों को पकडऩे के लिए पुलिस ने ऑटो चालकों की मदद ली। ऑटो चालक संघ के उपाध्यक्ष संजय दुबे निवासी मुख्त्यारगंज ने अपनी ओर से अवैध वसूली की शिकायत थाने में दर्ज कराई। शिकायत में बताया गया कि शियासरण यादव, रज्जी यादव एवं पुष्पेंद्र यादव आए दिन डरा धमकाकर जबरदस्ती पैसे मांगते हैं और नहीं देने पर सवारियों से बदसलूकी करते हैं। इस रिपोर्ट पर कोलगवां थाना पुलिस ने आइपीसी की धारा 386 के तहत अपराध कायम कर आरोपी रजत उर्फ रज्जी यादव पुत्र शीतल प्रसाद यादव (22) एवं शियासरण पुत्र मनीराम यादव (27) दोनों निवासी सिलपरा जिला पन्ना हाल निवासी कोलगवां मोहल्ला को गिरफ्तार किया। दोनों आरोपी अदालत में पेश कर दिए गए हैं।
बस स्टैण्ड का है ठेका
ऑटो चालकों से पार्किंग वसूली का ठेका बस स्टैण्ड के अंदर का बताया जाता है। कोलगवां के तेजबली यादव खुद को ठेकेदार बताते हैं। ऑटो चालक बस स्टैण्ड परिसर में अंदर नहीं जाते इसलिए ऑटो चालकों से हाइवे पर अपने गुर्गों के जरिए ठेकेदार वसूली कराता है। इन्हीं वसूली करने वाले नकाबपोशों से बस स्टैण्ड से हाइवे को खुलने वाले मार्ग का यातायात पूरे दिन बिगड़ा रहता है। इस संबंध में पुलिस को कई दफा शिकायत की जा चुकी है। जिसके बाद अब सख्ती से कार्रवाही की गई है।

Home / Satna / सवारी बनकर गई ट्रैफिक पुलिस, वसूली की पर्ची कटते ही दबोचा, गिरफ्तार किए दो नकाबपोश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो