scriptUP के डिप्टी CM को भाजपा ने क्यों भेजा मध्यप्रदेश, अभी से जीत की रणनीति पर कैसे कर रहे काम | UP Deputy CM keshav prasad Maurya in Maihar Madhya Pradesh | Patrika News
सतना

UP के डिप्टी CM को भाजपा ने क्यों भेजा मध्यप्रदेश, अभी से जीत की रणनीति पर कैसे कर रहे काम

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पंहुचे मैहर, जगह-जगह हुआ भव्य स्वागत

सतनाMay 14, 2018 / 08:22 pm

suresh mishra

UP Deputy CM keshav prasad Maurya in Maihar Madhya Pradesh

UP Deputy CM keshav prasad Maurya in Maihar Madhya Pradesh

सतना। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पंचायत प्रवास कार्यक्रम के तहत दो दिवसीय दौरे पर मैहर पहुंच गए है। बताया गया कि मौर्य सोमवार की सुबह करीब 11 बजे लखनऊ से हेलीकॉप्टर से रवाना होकर दोपहर 12 बजे मैहर सीमेंट स्थित ग्राउण्ड पर बने हेलीपैड पर उनका बीमान उतरा। अगुवानी करने के लिए मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी, सतना भाजपा जिलाध्यक्ष नरेन्द्र त्रिपाठी, मैहर एसडीएम सुरेश अग्रवाल सहित मैहर मंडल अध्यक्ष अमित राय, नितिन ताम्रकार, युवा मोर्चा के अध्यक्ष प्रिंस शर्मा आदि मौजूद रहे।
सरला नगर से मैहर जाते समय युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह भव्य स्वागत किया। बता दें कि कि उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री 14 और 15 मई मैहर प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान केन्द्र और राज्य सरकार की योजनाओं के संबंध में आम जनता से चर्चा करेंगे।
UP Deputy CM keshav prasad Maurya in Maihar Madhya Pradesh
patrika IMAGE CREDIT: patrika
डेल्हा में ग्राम पंचायत में करेंगे पंचायत प्रवास
यूपी के डिप्टी सीएम डेल्हा ग्राम पंचायत में पंचायत प्रवास, मैहर में हितग्राही सम्मेलन में हिस्सा लेने के बाद सम्मान केन्द्र व राज्य सरकार की योजनाओं पर चर्चा करेंगे। इस कार्यक्रम के बाद वह सलैया ग्राम पंचायत के पंचायत प्रवास कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद शाम पौने ४ बजे सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे। दूसरे दिन 15 मई को मौर्य सुबह साढ़े 8 बजे के करीब हेलीकॉप्टर से मैहर रवाना होंगे। जहां वो सुबह पौने 8 बजे मां शारदा देवी के दर्शन एवं पूजा-अर्चना करेंगे। यूपी डिप्टी सीएम इसी दिन लखनऊ के लिए उड़ान भरेंगे।
क्या है पंचायत प्रवास
गौरतलब है कि, 2018 विधानसभा चुनाव के मददेनजर भाजयुमो ने जिले के प्रत्येक ग्राम पंचायत में सुपर इलेवन की तर्ज पर 11 सदस्यीय कार्यकारिणी बनाई है। जिले में 692 ग्राम पंचायतें आती है। सुपर इलेवन का गठन जिले के नगरीय निकायों के 220 वार्डों में भी बनाया गया है। अब संगठन इन ग्राम पंचायतों में पंचायत प्रवास कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है। इस आयोजन के मुख्य अतिथि भारतीय जनता पार्टी के विरिष्ठ नेता होंगे।
सम्मानित होंगे गांव वाले
भाजयुमो के जिला अध्यक्ष ऋषभ सिंह छोटू की मानें तो पंचायत प्रवास का मकसद गांव में रहने वाले उन युवा, जवानों और बुजुर्गों का सम्मान करना है जिन्होंने शासन की योजनाओं का लाभ उठाया है। आयोजन के दौरान संगठन का सुपर इलेवन मौजूद रहेगा। इसके अलावा भाजपा के वरिष्ठ नेता आयोजन में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे।

Home / Satna / UP के डिप्टी CM को भाजपा ने क्यों भेजा मध्यप्रदेश, अभी से जीत की रणनीति पर कैसे कर रहे काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो