scriptमध्यप्रदेश: गड्ढे में फंसा भाजपा सरकार के 14 साल का विकास रथ, फिर इस तरह सोशल मीडिया में पड़ी गालियां | Viral Video of Vikas rath in pathole roads in rewa | Patrika News
सतना

मध्यप्रदेश: गड्ढे में फंसा भाजपा सरकार के 14 साल का विकास रथ, फिर इस तरह सोशल मीडिया में पड़ी गालियां

‘अमेरिका जैसी सड़कों में फंसा विकास रथ’, ग्रामीणों ने धक्का देकर गड्ढों से बाहर निकाला

सतनाAug 29, 2018 / 03:40 pm

suresh mishra

Viral Video of Vikas rath in pathole roads in rewa

Viral Video of Vikas rath in pathole roads in rewa

रीवा। मध्यप्रदेश सरकार गांव-गांव जाकर 15 साल के विकास का बखान कर रही है। इसके लिए सरकार की ओर से विकास यात्रा का रथ बनवाकर गांव-गांव चला रही है। यह रथ रविवार को गढ़-नईगढ़ मार्ग में फंस गया। बाद में इसे धक्का मारकर बाहर निकाला गया। इस मौके पर लोगों ने अमेरिका जैसी सड़कों पर विकास का पहिया फंसने जैसे कमेंट किए। गौरतलब है कि पिछले साल अमेरिका की यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री ने मध्यप्रदेश की सड़कों को अमेरिका की सड़कों से अच्छी बताया है।
खेत में तब्दील सड़क
नईगढ़ी विकासखंड के देवरी सेंगरान पंचायत से गुजरने वाले गढ़-नईगढ़ी मार्ग पर विकास रथ सड़क के बीचों-बीच गड्ढे में फंस गया। सड़क के दलदल में फंसे हुए विकास रथ को देखकर ग्रामीणों का हुजूम उमड़ पड़ा और सभी ने मिलकर धक्का देकर रथ को तो निकाल दिया लेकिन विकास की दुहाई देने वाली सरकार को कोसने में कसर नहीं छोड़ी। यह सड़क खेत में तब्दील हो गई हैं। मालूम हो कि यह मार्ग दो राष्ट्रीय राजमार्गों को जोड़ता है। लेकिन इसकी हालत बीते एक दशक से ऐसी है कि इस पर चलना जान जोखिम में डालना है। सड़क की जर्जर हालत को लेकर प्रशासन को आगाह किया गया है इसके बाद भी सरकार और प्रशासन चुप्पी साधे हुए हैं।
ट्विटर पर ट्रोल हुआ विकास का रथ
मप्र चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट किया है कि, स्वर्णिम मध्यप्रदेश की अमेरिका से भी बेहतर सड़कों पर गड्ढों में फंसे शिवराज सिंह जी के 14 साल के विकास को धक्का लगाते मप्र के नागरिक। ट्वीट करते समय ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इसका वीडियो भी शेयर किए है। जो सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल हो रहा है।
https://twitter.com/JM_Scindia/status/1034107438268641280?ref_src=twsrc%5Etfw
यात्रा मार्ग परिवर्तन की खबर आते ही बंद किया काम
शिवराज सिंह चौहान की प्रस्तावित जन आशीर्वाद यात्रा के चलते इस मार्ग के मरम्मत का कार्य शुरू किया गया था। इससे लोगों मन में उम्मीद जगी थी कि उन्हें भी अच्छी सड़क पर चलने का अवसर मिलेगा। लेकिन अचानक यात्रा परिवर्तन की खबर आते ही ग्रामीणों की जगी उम्मीद पर पानी फिर गया क्योंकि यात्रा परिवर्तन होते ही मेंटिनेंस का कार्य रोक दिया गया है।
विधायक व सांसद ने भी नहीं निभाई जिम्मेदारी
बीते पांच साल से यह विधानसभा बसपा के हाथ में चली गई है। क्षेत्रीय विधायक शीला त्यागी ने क्षेत्र की बदहाली का ठीकरा सरकार पर फोडऩे में पांच साल निकाल दिया। इस सड़क से पांच साल में कई बार गुजरने के बाद भी उनका ध्यान सड़़क बनवाने पर नहीं गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि भाजपा के सांसद जनार्दन मिश्र भी कई बार गढ़-नईगढ़ी मार्ग से गुजरे लेकिन उन्हें यह बदहाल सड़क नजर ही नहीं आई। उन्होंने भी पांच शौचालय साफ करने में बिता दिया। प्रशासन की अकर्मण्यता का खमियाजा क्षेत्र की जनता को भुगतना पड़ रहा है।

Home / Satna / मध्यप्रदेश: गड्ढे में फंसा भाजपा सरकार के 14 साल का विकास रथ, फिर इस तरह सोशल मीडिया में पड़ी गालियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो