scriptनिलंबित कर्मचारियों की बहाली नहीं तो 21 से सभी केंद्रों में उपार्जन कार्य बंद | Warned to restore suspended employees | Patrika News
सतना

निलंबित कर्मचारियों की बहाली नहीं तो 21 से सभी केंद्रों में उपार्जन कार्य बंद

सहकारी समिति कर्मचारी महासंघ ने दी चेतावनी

सतनाMay 19, 2019 / 01:52 am

Vikrant Dubey

Warned to restore suspended employees

Warned to restore suspended employees

सतना. मप्र सहकारी समिति कर्मचारी महासंघ के जिलाध्यक्ष राजकुमार सिंह की अगुवाई में कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया। इसमें आरोप लगाया कि उपायुक्त सहकारिता उपार्जन केंद्रों के निरीक्षण के दौरान एफएक्यू, वजन और व्यवस्थाओं के नाम पर कर्मचारियों पर दबाव बनाकर निलंबन की कार्रवाई कर प्रताडि़त कर रहे हैं।
उपायुक्त ने 17 मई कोसमिति मनकहरी द्वारा संचालित गेहूं उपार्जन केंद्र मतहा का निरीक्षण किया। नियमानुसार उपार्जन के बाद भी केंद्र प्रभारी राकेश द्विवेदी को निलंबित कर दिया गया। इसके पहले सज्जनपुर, दुरेहा, सेमरी, गोलहटा, बैरहना, देवरा के अलावा अन्य समितियों के कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई। जबकि कर्मचारियों द्वारा समिति के काम के अलावा शासकीय योजनाओं के कार्य पीडीएस, उपार्जन, खाद-बीज वितरण, कर्जमाफी के काम किए गए हैं। एेसे कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई को महासंघ ने न्यायोचित नहीं बताया है। महासंघ के पदाधिकारियों ने कलेक्टर को ज्ञापन देकर निलंबित किए गए कर्मचारियों को शीघ्र बहाल करने की मांग की है। चेतावनी भी दी कि कर्मचारियों की बहाली नहीं होने पर 21 मई से जिले के सभी केंद्रों में उपार्जन कार्य बंद कर दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो