scriptचलती ट्रेन के पार्सल कोच से गायब हो गया महिला का शव, रेलवे के दो जोन में हड़कम्प | Woman's body disappeared from parcel coach of moving train | Patrika News
सतना

चलती ट्रेन के पार्सल कोच से गायब हो गया महिला का शव, रेलवे के दो जोन में हड़कम्प

मुम्बई से प्रयागराज ले जाया जा रहा था का ताबूत, 6 घंटे की मशक्कत के बाद अमदरा के पास महेदर में मिला शव

सतनाSep 15, 2021 / 02:02 am

Pushpendra pandey

Satna railway news

Satna railway news

सतना. डाउन वाराणसी एक्सप्रेस से मुंबई से प्रयागराज ले जाया जा रहा महिला का शव चलती ट्रेन से गायब हो गया। महिला के परिजन जब प्रयागराज पहुंच कर शव को लेने पहुंचे तो पार्सल कोच में ताबूत गायब मिला। पार्सल कोच में खोजबीन करने पर जब ताबूत का कहीं पता नहीं चला तो परिजन ने रेलवे के आला अधिकारियों को सूचित किया। ट्रेन से ताबूत सहित शव गायब होने से रेलवे में हड़कम्प मच गया। ट्रेन मुम्बई की तरफ से आई थी। लिहाजा, उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज ने मामले की सूचना पश्चिम मध्य रेल को दी। शव गायब होने की खबर से दो रेल जोने के बीच मचे हड़कम्प के चलते रात में ही कटनी से लेकर प्रयागराज तक ट्रैक के किनारे आरपीएफ ने सर्चिंग शुरू की। रेलवे लाइन वाले थानों को भी सूचना देकर महिला का शव तलाशने रेलवे ने मदद मांगी। मंगलवार को सुबह करीब ६ बजे महेदर के पास महिला का शव अमदरा थाना के पास ट्रैक के किनारे टूटे-फूटे ताबूत में पड़ा मिला। शव मिलने से रेलवे ने राहत की सांस ली।
पार्सल कोच में रखा था ताबूत
बताया गया कि प्रयागराज निवासी करीब 65 वर्षीय वृद्धा की कैंसर के इलाज के दौरान मुम्बई में मौत हो गई थी। उसके परिजन सोमवार को ट्रेन 12167 एलटीटी-मंडुहाडीह से शव को लेकर प्रयागराज को रवाना हुए। महिला का शव पार्सल कोच में रखा गया था। ट्रेन जब सोमवार की रात 12 बजे प्रयागराज पहुंची तब कोच में ताबूत नहीं था।
पार्सल कोच में घुसे थे चोर!

पार्सल कोच से महिला का शव ट्रैक पर कैसे गिर गया, इसके पीछे कई कयास लगाए जा रहे हैं। आशंका व्यक्त की जा रही कि कोच में चोरी की नीयत से कुछ लोग कटनी से सवार हुए होंगे और अंदर ताबूत देखकर डर के मारे बाहर फेंक दिया होगा। दूसरा कयास यह लगाया जा रहा कि पार्सल कोच का गेट खुलने से ताबूत नीचे गिर गया होगा। अधिकारी ताबूत गिरने वाली बात को ही अभी मान रहे हैं। इन दोनों स्थितियों में रेलवे के लिए यह गंभीर मसला है। मामले की जांच के लिए रेलवे ने टीम बनाई है। आरपीएफ ने जांच शुरू भी कर दी है।
269 किमी ट्रैक पर सर्चिंग की चुनौती
प्रयागराज में ताबूत नहीं मिलने पर जबलपुर कंट्रोल को संदेश देकर तत्काल सर्च कराने को कहा गया। कटनी से प्रयागराज के बीच 269 किमी ट्रैक पर आरपीएफ ने रात को ही सर्चिंग शुरू कर दी थी। वहीं रेलवे अधिकारियों को पता चला गया था कि टे्रन जब कटनी से रवाना हुई तब पार्सल कोच में ताबूत रखा था। इसके बाद कटनी, मैहर, सतना व मानिकपुर आरपीएफ रेलवे के ट्रैक कर्मचारियों की मदद से ताबूत की तलाश में लग गए।
सुबह 6 बजे मिला शव
बताया गया कि रेलवे लाइन वाले थानों को भी सूचना देकर महिला का शव तलाशने में रेलवे ने मदद मांगी थी। अमदरा थाना पुलिस टीआई हरीश दुबे की अगुवाई में अपने थाना इलाके में शव को तलाश रही थी। मंगलवार को सुबह करीब ६ बजे महेदर के पास महिला का शव टूटे-फूटे ताबूत में मिला। टीआई ने अमदरा से कारपेंटर बुलाकर नया ताबूत बनवाया और १०.३० बजे डाउन जनता एक्सप्रेस से शव को प्रयागराज भेज दिया।
Railway news satna
IMAGE CREDIT: patrika

Home / Satna / चलती ट्रेन के पार्सल कोच से गायब हो गया महिला का शव, रेलवे के दो जोन में हड़कम्प

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो