scriptभोले-भंडारी की शरण में शहर के यंगस्टर्स | Youngsters of the city in the refuge of Bhole-Bhandari | Patrika News
सतना

भोले-भंडारी की शरण में शहर के यंगस्टर्स

सावन का पहला सोमवार: सुबह से शाम तक शिवालयों में दिखी युवाओं की गैदरिंग
 

सतनाJul 23, 2019 / 09:48 pm

Jyoti Gupta

Youngsters of the city in the refuge of Bhole-Bhandari

Youngsters of the city in the refuge of Bhole-Bhandari

सतना. सावन का पहला सोमवार शहर के युवाओं के लिए बेहद खास रहा। सभी भगवान शिव की पूजा के लिए शिवालय पहुंचे। सुबह से शाम तक मंदिरों में यूथ की गैदरिंग देखी गई। पूजा करने के साथ ही मंदिर की साफ-सफाई, प्रसाद वितरण और दूसरी व्यवस्थाआें में भी पार्टिशिपेट किया। शाम के वक्त भजन कीर्तन में रमे दिखे।
शिव भक्ति के अनेक रंग
शहर के प्रमुख शिवालयों में भक्ति के अनेक रंग देखने को मिले। जगतदेव तालाब मंदिर, पशुपति नाथ मंदिर, पिपलेश्वर महादेव, बटइया बाबा, शिव मंदिर संतकुंज आश्रम बरदाडीह, पुराना पावर हाउस चौक स्थित शिवालय, मार्कडेय मंदिर जयस्तंभ चौक, पन्नीलाल चौक शिव मंदिर, राजेंद्र नगर स्थित शिव मंदिर में हजारों की संख्या में युवा भगवान शिव के दर्शन को पहुंचे। कोई यहां भगवान शिव प्रिंटेड टी-शर्ट पहनकर पहुंचा तो कोई माथे पर चंदन लगाकर। कोई कुर्ता पायजामा में तो कोई कुर्ता-धोती में। लड़कियां भी पारम्परिक ड्रेस के साथ सिर पर दुपट्टा डाले हुए भोले के दर पर माथा टेकने पहुंचीं।

व्यवस्थाओं को बखूबी संभाला

शहर के युवाओं ने भगवान शिव के मंदिर में जाकर न सिर्फ पूजा अर्चना की, बल्कि मंदिरों की व्यवस्थाओं को भी बाखूबी संभाला। सुबह से ही शिवालयों में पहुंचकर दिनभर सेवा कार्यों में समय दिया। लाइन को व्यवस्थित कराने, बारी-बारी से मंदिर में प्रवेश कराकर दर्शन कराने, एक-एक घंटे में मंदिर की साफ-सफाई व सजावट के साथ प्रसाद वितरण में समय दिया। भंडारे के प्रसाद वितरण में भी मदद की।
व्रत की शुरुआत
सावन माह में सोमवार व्रत और सोलह सोमवार व्रत का बहुत महत्व होता है। इसी बात का ध्यान रख लड़कियों ने मन की इच्छा पूर्ति के लिए सोलह सोमवार व सावन सोमवार का व्रत रखा। व्रत का यह सिलसिला सावन के हर सोमवार तक जारी रहेगा।

Home / Satna / भोले-भंडारी की शरण में शहर के यंगस्टर्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो