भजन संध्या में तड़के तक झूमे श्रोता

भजन संध्या में तड़के तक झूमे श्रोता

Vijay Kumar Joliya | Publish: Sep, 16 2018 03:32:44 PM (IST) Sawai Madhopur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

भगवतगढ़. कस्बे से गत दिनों रामदेवरा यात्रा पर गए श्रद्धालुओं की यात्रा सकुशल संपन्न होने पर शुक्रवार रात्रि को महर्षि बालीनाथ भगवान मंदिर में भजन संध्या का आयोजन हुआ। भजन संध्या के मुख्य अतिथि कस्बे के पूर्व सरपंच प्रहलाद मीना थे, जबकि अध्यक्षता भाजपा किसान मोर्चा की प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य दिनेश तिलकर ने की। भजन संध्या की शुरुआत गायक अंकित दीवाना ने गणेश वंदना म्हारा लाडला गणेश से की। इसके बाद उन्होंने बाबा रामदेव एवं शंकर भगवान के एक से बढ़कर एक भजन सुनाए, जिन्हें सुनकर श्रोता मंत्रमुग्ध हो गए। इसके बाद अर्जुन राजस्थानी के सुनाए हुए भजनों ने श्रोताओं को भाव विभोर कर दिया। उनके द्वारा गाए गए भजन बाबा रामसा पीर जय हो थारी पर श्रोताओं ने जमकर ठुमके लगाए। इसके अलावा भारती एन्ड पार्टी एवं रामदेवरा म्यूजिकल ग्रुप के कलाकारों ने भजनों की प्रस्तुतियों से श्रोताओं को रिझाया। तड़के चार बजे आरती एवं प्रसादी वितरण के साथ भजन संध्या का समापन हुआ।भंडारे में पाई प्रसादी : रामदेवरा यात्रा के सम्पन्न होने के उपलक्ष्य में शनिवार को बालीनाथ मंदिर समिति की ओर से नि:शुल्क भंडारा आयोजित हुआ, जिसमें रामदेवरा यात्रियों के साथ ही सैकड़ों अन्य लोगों ने पंगत प्रसादी ग्रहण की। इस अवसर पर मंदिर समिति के कार्यकर्ताओं ने प्रसादी के लिए लोगों की बहुत मनुहार की।


सजाई झांकी, पंगत में पाई प्रसादी
कुंडेरा. क्षेत्र के बिलोली गांव में भैंरूजी के स्थान पर शनिवार को मेला भरा। इसमें हजारों श्रद्धालुओं ने दर्शन कर मनौतियां मांगी। सुबह से ही भैंरूजी के दरबार में यात्रियों की भीड़ जमा रही। मंदिर परिसर में फूल बंगला झांकी सजाई गई। दोपहर 12 बजे भोग लगाकर आरती कर प्रसाद वितरण की गई। प्रसादी भक्तों ने पंगत में बैठकर ग्रहण की। दर्शन के लिए दूर-दराज से यात्रियों ने भाग लिया।


पदयात्रा 18 को
बाटोदा. बरनाला उप तहसील मुख्यालय से 18 सितम्बर को कांकड़ वाले बालाजी की पदयात्रा होगी। सरपंच पुष्पा मीना ने बताया कि यात्रा में शामिल होने वाले पदयात्री सुबह दस बजे बालमुकुन्दजी मंदिर पर एकत्रित होंगे, जहां कस्बे के गणमान्य लोगों द्वारा ध्वज पूजन के बाद यात्रा बालाजी के लिए प्रस्थान करेगी। वहीं भण्डारे का आयोजन किया जाएगा।


शहर में ब्रह्मोत्सव शुरू
सवाईमाधोपुर. शहर स्थित रंगनाथ मंदिर में शनिवार से ब्रह्मोत्सव प्रारम्भ हुआ। प्रन्यास: मंडल के अध्य्क्ष भगवानदास गर्ग ने बताया कि 22 सितम्बर तक चलने वाले इस उत्सव में प्रतिदिन दोपहर 2 बजे भगवान का अभिषेक होगा व रात्रि 8 बजे परिकाल एवं पठन होंगे। इसके बाद रात्रि 10 बजे प्रसाद गोष्ठी होगी प्रन्यास: मंडल के सदस्य रामअवतार गौतम ने बताया कि मंदिर में प्रतिदिन अभिषेक एवं पूजा दक्षिण शैली में श्रीरंगम से आए हुए विद्वानों द्वारा की जा रही है। इस दौरान मंत्री द्वारका मित्तल, कोषाध्यक्ष प्रहलाद रॉय गर्ग, सुरेश गर्ग, श्याम सिंहल ,रतनलाल व बाबूलाल मित्तल आदि मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned