script7401 परीक्षार्थियों ने दी पीटीईटी परीक्षा | Patrika News
सवाई माधोपुर

7401 परीक्षार्थियों ने दी पीटीईटी परीक्षा

22 केन्द्रों पर परीक्षा आयोजित, 736 अभ्यर्थी रहे अनुपस्थितपीटीईटी परीक्षा शांतिपूर्ण सम्पन्न हुईसवाईमाधोपुर. जिले में रविवार को 22 केन्द्रों पर दो वर्षीय बीएड व चार वर्षीय इंटीग्रेटिड बीए बीएड/बीएससी बीएड कोर्स में दाखिलों के इच्छुक अभ्यर्थियों ने प्री-टीचर एजुकेशन टेस्ट में भाग्य आजमाया। जिले में सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे पीटीईटी परीक्षा शांतिपूर्वक […]

सवाई माधोपुरJun 09, 2024 / 07:24 pm

Subhash Mishra

सवाईमाधोपुर. बजरिया में इंदिरा कॉलोनी स्थित राजकीय बाउमावि केन्द्र पर परीक्षा देकर बाहर आते परीक्षार्थी।

22 केन्द्रों पर परीक्षा आयोजित, 736 अभ्यर्थी रहे अनुपस्थित
पीटीईटी परीक्षा शांतिपूर्ण सम्पन्न हुई
सवाईमाधोपुर. जिले में रविवार को 22 केन्द्रों पर दो वर्षीय बीएड व चार वर्षीय इंटीग्रेटिड बीए बीएड/बीएससी बीएड कोर्स में दाखिलों के इच्छुक अभ्यर्थियों ने प्री-टीचर एजुकेशन टेस्ट में भाग्य आजमाया। जिले में सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे पीटीईटी परीक्षा शांतिपूर्वक सम्पन्न हुई। इससे पहले परीक्षा केन्द्रों पर पुलिस की कड़ी जांच के बाद परीक्षार्थियों को अंदर प्रवेश दिया।
जिला समन्वयक धीरेन्द्र सिंह ने बताया कि पीटीईटी परीक्षा 22 केन्द्रों पर शांतिपूर्वक हुई। परीक्षा के लिए कुल 8137 पंजीकृत थे। इनमें से 7401 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी, जबकि 736 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। उन्होंने बताया कि दो वर्षीय बीएड कोर्स के लिए कुल 4 हजार 998 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। इनमें से 4561 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। वहीं 437 अनपुस्थित रहे। इसी प्रकार चार वर्षीय इंटीग्रेटिड बीए बीएड/बीएससी बीएड कोर्स में में कुल 3139 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। इनमें से 2840 ने परीक्षा दी जबकि 299 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे।
पहले ही पहुंच गए केन्द्रों पर
परीक्षार्थी निर्धारित समय से पहले ही केन्द्रों पर पहुंच गए। अभ्यर्थियों की जांच के बाद ही केन्द्र में प्रवेश दिया। केन्द्रों पर नकल रोकथाम को लेकर पुख्ता इंतजाम किए। फ्लाइंग टीमों ने नकल रोकने को लेकर केन्द्रों का निरीक्षण किया। परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षार्थियों को प्रवेश के समय गहन जांच की गई।
सवाईमाधोपुर. बजरिया में इंदिरा कॉलोनी स्थित राजकीय बाउमावि केन्द्र पर परीक्षा देकर बाहर आते परीक्षार्थी

Hindi News/ Sawai Madhopur / 7401 परीक्षार्थियों ने दी पीटीईटी परीक्षा

ट्रेंडिंग वीडियो