महाशिवरात्रि केअवसर पर भोलेनाथ के जयकारों से गुंजायमान हुआ शहर,निकाली शोभायात्रा

महाशिवरात्रि केअवसर पर भोलेनाथ के जयकारों से गुंजायमान हुआ शहर,निकाली शोभायात्रा

Abhishek Ojha | Publish: Feb, 15 2018 03:06:14 PM (IST) Sawai Madhopur, Rajasthan, India

महाशिवरात्रि केअवसर पर भोलेनाथ के जयकारों से गुंजायमान हुआ शहर,निकाली शोभायात्रा

सवाईमाधोपुर. शहर के सौरती बाजार में चल रहा महाशिवरात्रि मेला बुधवार को भी जारी रहा। इस अवसर पर शोभायात्रा निकाली गई। आयोजन से जुड़े लोगों ने बताया कि शोभायात्रा सौरती बाजार से शुरू होकर हायर सैकण्डरी स्कूल, हरसहाय कटला, मुख्य बाजार आदि विभिन्न मार्गों से होकर पुन: सौरती बाजार में पहुंची।

इसके बाद मुख्य अतिथि भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य वीरेन्द्र सिंह धाबाई व समाज सेवी रामरतन चाड़ व रतन जैन के आतिथ्य में सामूहिक आरती का आयोजन किया गया। शोभायात्रा के दौरान भोलेनाथ का ताण्डव नृत्य आकर्षण का केन्द्र रहा।

कलाकारों ने भोलेनाथ के ताण्डव नृत्य की प्रस्तुति देकर दर्शकों का मन मोहा। शोभायात्रा का विभिन्न स्थानों पर श्रद्धालुओं ने पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। शहर भोलेनाथ के जयकारों से गुंजायमान हो गया। लंका दहन का मंचन भी किया गया। इसमें महादेव ने लंका का दहन किया।

मेरो खो ग्यो बाजूबंद रसिया होरी में...
भक्ति के रस में डूबे श्रोता ,देर रात तक बही भजनों की सरिता
सवाईमाधोपुर. श्री पूर्वेश्वर महादेव सत्संग मंडल के तत्वावधान मेंपूर्वेश्वर महादेव मंदिर परिसर पटवा गली में भजन संध्या हुई। कलाकारों ने रंगारंग प्रस्तुतियां दी।श्रद्धालुओं ने नृत्य किया। आयोजन से जुड़े मंगू लाल पटवा ने बताया कि गायक रोहित शर्मा ने एक नजर कृपा कर दो श्री राधे, गायिका लक्ष्मी शर्मा ने मेरो खो ग्यो बाजूबंद रसिया होरी में भजन गाकर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। निक्की सेन, निशा सेन, सोनू आदि कलाकारों ने प्रस्तुति दी।

कृष्ण की बाल लीलाओं का किया बखान
सवाईमाधोपुर. ग्राम कुस्तला के नृसिंह मंदिर में चल रही संगीतमय श्रीमद्भागवत कथा में बुधवार कृष्ण की बाल लीलाओं का बखान किया गया। आयोजन से जुड़े हनुमान वैष्णव ने बताया कि कथावाचक अमित वशिष्ठ ने भगवान कृष्ण माखन चोरी, गोचारण लीला, पूतना, बकासुर वध का प्रसंग सुनाया। इसी के साथ कथा के दौरान गोवर्धन महोत्सव मनाया गया। इस दौरान भारी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned