scriptबजरी से भरा ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलटा, बड़ा हादसा टला | A sand filled tractor and trolly turned turtul | Patrika News
सवाई माधोपुर

बजरी से भरा ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलटा, बड़ा हादसा टला

ग्रामीणों से मिली जानकारी

सवाई माधोपुरJan 04, 2021 / 09:50 pm

Arun verma

दो थाने और एक पुलिस चौकी के निकट से बेरोकटोक निकलते हैं अवैध बजरी के ट्रैक्टर ट्राली

दो थाने और एक पुलिस चौकी के निकट से बेरोकटोक निकलते हैं अवैध बजरी के ट्रैक्टर ट्राली

भाड़ौती. अवैध बजरी परिवहन के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई को देखकर बजरी से भरा एक ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर बाढ़ गांव में तालाब में पलट गया।
ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार अवैध बजरी के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई को देखकर बजरी माफिया अपने वाहनों को इधर-उधर लेकर भागने में कामयाब हो गए।
पुलिस के जाने के पश्चात ही ट्रैक्टर चालक हड़बड़ाहट में घुमाने के प्रयास में बाढ़ गांव के तालाब के पास अवैध बजरी से भरा ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर तालाब में गिर गया। वहीं चालक ने ट्रैक्टर से कूद कर अपनी जान बचाई।
ग्रामीणों ने बताया कि अवैध बजरी परिवहन से गांव की सडक़ क्षतिग्रस्त हो गई एवं तालाब से होकर गांव की ओर आने वाली सडक़ की पक्की दीवार अवैध बजरी की भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से क्षतिग्रस्त एवं टूट गई। जिससे कभी भी रात्रि में बड़ा हादसा भी हो
सकता है।
अवैध खनन कार्रवाई नहीं
चौथ का बरवाड़ा. चौथ का बरवाड़ा उपखंड मुख्यालय पर बलरिया मार्ग के पास अवैध खनन चल रहा है। यहां पहाडिय़ों को काटकर पत्थरों का अवैध कारोबार किया जा रहा है। इसी मामले को लेकर सोमवार को राजस्थान पत्रिका ने पहाडिय़ों पर बिना लीज के हो रहा अवैध खनन’ नाम शीर्षक से प्रमुखता से समाचार प्रकाशित कर प्रशासन के संज्ञान में लाया।
हालांकि खनिज विभाग व उपखण्ड प्रशासन को अवैध खनन की जानकारी होने के बाद भी मंगलवार देर शाम तक भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। खनिज विभाग के सहायक अभियंता अनिल गुप्ता ने अवैध खनन पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया, लेकिन पुख्ता कार्रवाई नहीं की।
करवाई हो तो लगे लगाम
उल्लेखनीय है कि चौथ का बरवाड़ा उपखंड क्षेत्र में पहाडिय़ों का काटकर बड़ी मात्रा में अवैध खनन का कारोबार किया जा रहा है। यहां अवैध खननकर्ता ग्राम पंचायत द्वारा बनाए गए फूट तालाब एनिकट के पास ही अवैध खनन कर रहे हैं, इसके बावजूद जिम्मेदार विभाग कार्रवाई नहीं कर रहे है।

Home / Sawai Madhopur / बजरी से भरा ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलटा, बड़ा हादसा टला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो