scriptदो ट्रेलर सहित 30 वाहनों पर कार्रवाई | Action on 30 vehicles, including two trailers | Patrika News
सवाई माधोपुर

दो ट्रेलर सहित 30 वाहनों पर कार्रवाई

दो ट्रेलर सहित 30 वाहनों पर कार्रवाई

सवाई माधोपुरMar 18, 2019 / 01:50 pm

Abhishek ojha

थाने पर जब्त बजरी के वाहन।

मलारना डूंगर थाने पर जब्त बजरी के वाहन।

मलारना डूंगर. परिवहन विभाग के गंगापुरसिटी व सवाईमाधोपुर के दो अलग अलग उडऩदस्तों ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए रविवार को लालसोट- सवाईमाधोपुर मेगा हाइवे स्थित टोंड गांव के पास बजरी से भरे दो ट्रेलर जब्त किए। जब्त शुदा वाहनों को मलारना डूंगर थाने में खड़ा किया। इसके अतिरिक्त 28 वाहनों का चालान काटा गया। गौरतलब है कि इन दिनों जिला परिवहन अधिकारी पीआर जाट के नेतृत्व में अवैध व ओवरलोड वाहनों सहित टैक्स नहीं चुकाने वाले वाहनों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया गया है। अभियान के तहत रविवार को सवाईमाधोपुर व गंगापुर सिटी के दो अलग अलग उडऩदस्तों में शामिल परिवहन अधिकारी सियाराम शर्मा, महेश मधुकर व दिनेश जसोरिया जिले में कार्रवाई के लिए निकले थे। इस दौरान उडऩदस्ते को सूचना मिली कि लालसोट-सवाईमाधोपुर मेगा हाइवे से दिन में दो ट्रेलर तिरपाल से ढक कर बजरी ले जा रहे है। इस पर दोनों दस्तों ने पीछा किया और टोंड गांव के पास जाकर दोनों को पकड़ लिया। उधर जिला परिवहन अधिकारी का कहना है कि अवैध व ओवरलोड वाहनों पर उनकी कार्रवाई निरन्तर जारी रहेगी। रविवार को 30 वाहनों पर हुई कार्रवाई से विभाग को पौने दो लाख रुपए की आय होगी।

भाड़ौती. कस्बे सहित आसपास के क्षेत्र में अवैध बजरी खनन और परिवहन रोकना पुलिस और माइनिंग विभाग के चुनौती बनता जा रहा है। रविवार को बजरी खननकर्ता माइनिंग विभाग सख्ती के चलते अपने वाहनों को मलारना चौड़ से लेकर मोरेल पुलिया तक बजरी से भरे वाहनों को कच्चे रास्तों पर छुपाते नजर आए। देर रात भी कार्रवाई के चलते कई बजरी के ओवरलोड ट्रैक्टर ट्रॉली लालसोट कोटा मेगा हाइवे से गुजरने वाले लिंक रोड सड़कों पर छुपते रहे।

चौथ का बरवाड़ा. क्षेत्र में बनास नदी से हो रहे बजरी खनन को लेकर पुलिस प्रशासन सख्त हो गया है। ऐसे में थाना पुलिस द्वारा रविवार को अवैध बजरी निर्गमन पर कार्रवाई करते हुए तीन बजरी से भरे व तीन खाली ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त की। थाना प्रभारी सोहन सिंह ने बताया कि रविवार को इटावा गांव से शिकायत मिली कि त्रिलोकपुरा के पास से बजरी से भरे तीन ट्रैक्टर ट्रॉली गुजर रही है। ऐसे में थाना पुलिस ने कार्रवाई की। इस दौरान एक ट्रैक्टर ट्रॉली खाली भी जब्त की गई। इसी तरह शिवाड़ चौकी पुलिस ने बनास नदी में अवैध बजरी भरने जाते तीन ट्रैक्टर ट्रॉली पर कार्रवाई कर चौकी परिसर में खड़ा किया।

Home / Sawai Madhopur / दो ट्रेलर सहित 30 वाहनों पर कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो