कोरोना संक्रमण प्रसार को रोकने के लिए अलर्ट प्रशासन

कोरोना संक्रमण प्रसार को रोकने के लिए अलर्ट प्रशासन

By: Subhash

Published: 24 Nov 2020, 08:07 PM IST

सवाईमाधोपुर. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच जिला कलक्टर नन्नूमल पहाडिय़ा ने मंगलवार को पुलिस, प्रशासन तथा अन्य विभागों के अधिकारियों, मैरिज गार्डन संचालकों, व्यापार संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। संक्रमण का ग्रामीण क्षेत्रों में फैलाव रोकने के लिए उन्होंने सीईओ, सभी विकास अधिकारियों और चिकित्सा विभाग के अधिकारियों की भी बैठक ली। शादी समारोह में अतिथियों को किस्तों में बुलाकर खुद को या प्रशासन को धोखा देने का प्रयास नहीं करें। एक समारोह में कुल 100 व्यक्ति से ज्यादा किसी भी हालत में शामिल नहीं हो। जिला कलक्टर ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को सैम्पलिंग की संख्या बढ़ाने पर जोर दिया।
समझाइश बहुत कर ली, अब सख्ती होगी
बैठक में जिला कलेक्टर पहाडिय़ा व एसपी सुधीर चौधरी ने कहा कि मास्क लगाने की हाथ जोड़कर समझाइश कर ली व नि:शुल्क मास्क भी बांटे जा रहे है। लेकिन कुछ लोगों को अभी कोरोना की भयावहता का अन्दाजा नहीं है। ऐसे लोगों को खुद के जीवन के साथ ही दूसरों के जीवन से खेलने की अनुमति नहीं दी जा सकती। इनके खिलाफ चालान के साथ ही महामारी रोकथाम अधिनियम में कार्रवाई की जाएगी।
कंडक्टर होगा जिम्मेदार
जिला कलक्टर ने जिला परिवहन अधिकारी और रोडवेज डिपो प्रबंधक को पिब्लिक ट्रांसपोर्ट में चालक, कंडक्टर और सवारी किसी भी हालत में बिना मास्क नहीं हो। बिना मास्क सवारी को वाहन में बैठाने पर कंडक्टर से भी जुर्माना वसूला जाएगा। किसी भी सरकारी या निजी कार्यालय में कोई भी कार्मिक या आगंतुक बिना मास्क मिला तो उस व्यक्ति के साथ ही कार्यालय प्रभारी से भी जुर्माना वसूला जाएगा। गमछा, रूमाल या मफलर लगाने के नुकसान समझाने के लिए जागरूकता अभियान चलाने के निर्देश दिए।


Subhash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned