scriptसाढ़े सात माह बाद आज फिर बाजार रहेंगे लॉक | After seven and a half months, the market will be locked again today | Patrika News
सवाई माधोपुर

साढ़े सात माह बाद आज फिर बाजार रहेंगे लॉक

साढ़े सात माह बाद आज फिर बाजार रहेंगे लॉक

सवाई माधोपुरApr 10, 2021 / 08:59 pm

Subhash

साढ़े सात माह बाद आज फिर बाजार रहेंगे लॉक

सवाईमाधोपुर. बजरिया रेलवे स्टेशन रोड पर लोगों की भीड़।

सवाईमाधोपुर. जिले में कोरोना के बढ़ते प्रभाव के चलते अब जिला प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। भीड़ के चलते कोरोना बढऩे के बाद जिला प्रशासन ने शनिवार को जिला मुख्यालय पर व्यापारियों के साथ बैठक की। इसमें जिला प्रशासन व व्यापारियों ने मिलकर रविवार को साप्ताहिक अवकाश रखने का निर्णय किया है। हालांकि यह आदेश बैठक में केवल जिला मुख्यालय के लिए थे लेकिन देर शाम जिला कलक्टर ने एक आदेश जारी कर पूरे जिले में रविवार को साप्ताहिक अवकाश रखने का निर्णय किया है। ऐसे में बाजर एवं व्यवसायिक प्रतिष्ठान पूरे जिले में बंद रहेेंगे। ऐसे में अब साढ़े सात माह बाद फिर से रविवार को लॉकडाउन रहेगा।
रात नौ से सुबह 6 बजे तक रहेगा नाइट कफ्र्यू
साप्ताहिक अवकाश के साथ ही नगरपरिषद सवाईमाधोपुर व गंगापुरसिटी में रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रिकालीन कफ्र्यू लागू रहेगा। देर शाम जिला कलक्टर ने यह आदेश दिए।
पूर्व में रविवार व बाद में मंगलवार को रहा था अवकाश
कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के चलते करीब साढ़े सात महीने पहले सितम्बर को जिला प्रशासन ने रविवार का साप्ताहिक अवकाश रखा था लेकिन व्यापारियों व दुकानदारों की मांग पर इसे संशोधित करते हुए साप्ताहिक अवकाश को मंगलवार को कर दिया था।
अति आवश्यक सेवाओं में रहेगी छूट
बैठक में अति आवश्यक सेवाओं में नियमानुसार छूट रखने का निर्णय किया। उन्होंने रेस्टोंरेंट में अनावश्यक भीड़ नहीं करने तथा टेक अवे की सुविधा को अधिक बढाने के निर्देश दिए। कलक्टर ने सीएमएचओ को रेलवे स्टेशन तथा पाली बोर्डर पर आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट की जांच कार्य को प्रभावी तरीके से करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार डीएफओ को वन भ्रमण के लिए आने वाले पर्यटकों की भी आरटीपीसीआर रिपोर्ट जांच करने तथा सभी प्रोटोकॉल की पालना कड़ाई से करवाने के निर्देश दिए।
बिना मास्क आने वाले ग्राहकों को नहीं दे सामान
बैठक में पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने व्यापारिक संगठनों से कहा कि बिना मास्क आने वाले ग्राहक को सामान नहीं दे। जिला कलक्टर ने धार्मिक, सामाजिक, व्यापारिक, स्वयं सेवी संगठनों से कहा है कि सतर्कता से ही कोरोना संक्रमण को रोका जा सकता है। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर डॉ.सूरज सिंह नेगी, सीईओ जिला परिषद रामस्वरूप चौहान, सीएमएचओ डॉ तेजराम मीना, उपखंड अधिकारी कपिल शर्मा, नगर परिषद आयुक्त रविन्द्र यादव, सीपीओ बाबूलाल बैरवा, आरसीएचओ डॉ.कमलेश मीना, व्यापारी संगठन में शंकरलाल माली, वृंदावन मथुरिया, दीपक सोनी, दीनदयाल अग्रवाल, मोहन लाल मंगल आदि मौजूद थे।

Home / Sawai Madhopur / साढ़े सात माह बाद आज फिर बाजार रहेंगे लॉक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो