scriptउपस्वास्थ्य केन्द्र पर नहीं बैंडेज व टिटनेस इंजेक्शन | Bandage and tetanus injection not at sub-health center | Patrika News
सवाई माधोपुर

उपस्वास्थ्य केन्द्र पर नहीं बैंडेज व टिटनेस इंजेक्शन

उपस्वास्थ्य केन्द्र पर नहीं बैंडेज व टिटनेस इंजेक्शन

सवाई माधोपुरSep 15, 2020 / 08:05 pm

Subhash

उपस्वास्थ्य केन्द्र पर नहीं बैंडेज व टिटनेस इंजेक्शन

सवाईमाधोपुर के खिलचीपुर में बंदर के काटने के बाद उपचार के लिए उपस्वास्थ्य केन्द्र पहुंची एक महिला।

सवाईमाधोपुर. प्राथमिक उपस्वास्थ्य केन्द्र खिलचीपुर में रख-रखाव के अभाव में लाखों रुपए की लागत से बने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कि हालत बदतर हो रही है। ऐसा ही कुछ मंगलवार को हुआ। यहां एक महिला को बन्दर ने काट लिया था, जो उपचार के लिए उपस्वास्थ्य केन्द्र पहुंची लेकिन बैन्डेज व टिटनेस का इंजेक्शन नहीं होने से मजबूरन निजी क्लनिक पर उपचार करवाना पड़ा।
ग्रामीणों ने बताया कि यहां आए दिन आवारा पशुओं का जमावड़ा रहता है। स्थिति ये है कि स्वास्थ्य केन्द्र में बैंडेज व टिटनेस इंजेक्शन जैसी मूलभूत सुविधाएं भी नहीं नहीं है। इससे मरीजों को व उनके परिजनों को परेशानी हो रही है। मजबूरन उन्हें प्राईवेट क्लीनीक पर उपचार कराना पड़ रहा है। स्वास्थ्य केन्द्र पर उपस्थित नर्स ने बताया स्वास्थ्य केन्द्र पर कुन्डेरा पीएचसी की दवाईयों की आपूर्ति होती है। कुण्डेरा पीएचसी की अनियमितताओ के चलते दवाईयो की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। इसको लेकर चिकित्साधिकारी कोई ध्यान नहीं दे रहे है। इससे रोगियों को परेशानी हो रही है। लोगों ने चिकित्सा अधिकारियों से शीघ्र समस्या दूर करने की मांग की।

Home / Sawai Madhopur / उपस्वास्थ्य केन्द्र पर नहीं बैंडेज व टिटनेस इंजेक्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो