scriptदेलवार मेले में उमड़े श्रद्धालु | Blessed at Delwar Fair | Patrika News
सवाई माधोपुर

देलवार मेले में उमड़े श्रद्धालु

www.patrika.com/rajasthan-news

सवाई माधोपुरSep 20, 2018 / 01:55 pm

rakesh verma

  उमड़े श्रद्धालु

देलवार मेले में उमड़े श्रद्धालु

सवाईमाधोपुर. देलवार मेला समिति के तत्वावधान में बुधवार को जिला अस्पताल के पास स्थित देलवार मंदिर पर मेले का आयोजन किया गया। इस दौरान श्रद्धालुओं की भारी भीड़ रही। मेला समिति से जुड़े लोगों ने बताया कि आलनपुर के कलाकारों से अलगोजा वादन की प्रस्तुति देकर समां बांध दिया। इसके बाद जहरीले कीड़े से पीडि़त लोगों की तांतियां काटी गईं। इस दौरान श्रद्धालुओं की भारी भीड़ रही। यह सिलसिला देर शाम तक जारी रहा। इससे पूर्व मंगलवार को रात्रि जागरण हुआ। इसमें गायक कलाकारों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां दीं।

मोहर्रम कमेटी ने पूरी की तैयारियां
चौथकाबरवाड़ा. मोहर्रम को लेकर मुस्लिम समुदाय के लोगों में चहल-पहल दिख रही है। 21 सितम्बर को ताजिया का जुलूस निकाला जाएगा। इस दौरान ताजिया कमेटी के सदर मुन्ना काजी ने बताया कि गुरुवार रात तथा शुक्रवार को दिन में ताजिया का जुलूस निकाला जाएगा। ऐसे में कमेटी द्वारा जुलूस को लेकर तैयारी पूरी की जा चुकी है। मंगलवार देर शाम को मोहर्रम की सात तारीख को गडरवास गांव में मातमी धुनों के बीच अलमसजदा की छड़ी निकाली गई। अखाड़ा उस्तादों द्वारा हैरतअंगेज करतब दिखाए।

निकलेगी डोल यात्रा
भगवतगढ़. जलझूलनी एकादशी पर गुरुवार शाम कस्बे के विभिन्न मंदिरों से ठाकुरजी महाराज की डोल यात्रा निकलेगी। यात्रा कस्बे के विभिन्न बाजारों से होती हुई शिवकुंड धाम पहुंचेगी। जहां ठाकुर जी को स्नान कराया जाएगा। इसके बाद महाआरती उतारी होगी। यहांसे पुन: यात्रा रात को विभिन्न मंदिरों में पहुंचेगी।

डोल यात्रा आज
सवाईमाधोपुर. बाबा रामदेव जन कल्याण सेवा संस्थान के तत्वावधान में 20 सितम्बर को डोलयात्रा निकाली जाएगी। आयोजन से जुड़े गिरधारीलाल ने बताया कि यात्रा रामदेव मंदिर से शुरू होकर विभिन्न मार्गों से होकर वापस मंदिर पहुंचकर सम्पन्न होगी।

स्वच्छता ही सेवा अभियान आज से
सवाईमाधोपुर. नेहरू युवा केन्द्र के तत्वावधान में गुरुवार से स्वच्छता ही सेवा अभियान का आगाज किया जाएगा। मीडिया प्रभारी बलराम सिंह ने बताया कि इसके तहत 20 सितम्बर को कमालपुर में 21 को पाली, 22 को गण्डाल, अभियान चलाया जाएगा। इस अवसर पर नुक्कड़ नाटक व

Home / Sawai Madhopur / देलवार मेले में उमड़े श्रद्धालु

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो