scriptधार्मिक आयोजनों से बढ़ता है भाईचारा | Brotherhood Increases With Religious Events | Patrika News
सवाई माधोपुर

धार्मिक आयोजनों से बढ़ता है भाईचारा

धार्मिक आयोजनों से बढ़ता है भाईचारा

सवाई माधोपुरJan 07, 2019 / 04:59 pm

Subhash

 लोगों को संबोधित करते विधायक।

एण्डा गांव में लोगों को संबोधित करते विधायक।

मलारना डूंगर. शहीद बाबू लाल मीणा राउमावि एंडा में हरिकीर्तन कन्हैया पद दंगल का रविवार को समापन हो गया। इस अवसर पर आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि सवाई माधोपुर विधायक दानिश अबरार थे। कार्यक्रम की शुरूआत में आयोजन समिति द्वारा अबरार का माला व साफा पहनाकर स्वागत किया गया। इस दौरान समापन समारोह को संबोधित करते हुए अबरार ने हरिकीर्तन कन्हैया पद दंगल के आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि ऐसे धार्मिक आयोजन होते रहने चाहिए। ऐसे आयोजनों से आपसी भाईचारा बढ़ता हैं। इस दौरान ग्रामीणों की मांग पर अबरार ने पेयजल समस्या के निराकरण के लिए थ्री फेज ट्यूबवेल की घोषणा की।

36 कौम व सातों जात का रहेगा साथ: अबरार ने कहा कि मैं किसी एक वर्ग विशेष का नेता बनकर नहीं बल्कि 7 जात 36 कौम का सेवक बनकर सबको साथ लेकर कार्य करूंगा। सवाई माधोपुर जिले के इतिहास में यह पहला मौका है कि मुझे यहां की जनता से 85 हजार मत मिले। इसके लिए मैं हमेशा सभी का अहसानमंद रहूंगा। विधायक भी अबरार नहीं जनता बनी है। कार्यक्रम में एंडा, सुंदरी, धमूण सहित कई गांवों से आई लोक कलाकारों की मंडली ने धार्मिक कथा को पद गायन के माध्यम से प्रस्तुत कर ग्रामीण संस्कृति को जीवंत किया।

ट्यूबवैल लगाने की घोषणा
कुंडेरा. एडवा गांव में आयोजित छह दिवसीय पद दंगल कार्यक्रम के समापन के अवसर पर मुख्य अतिथि विधायक दानिश अबरार एवं अध्यक्षता पूर्व सरपंच मुकेश मीणा ने की। इस अवसर पर कन्हैया दंगल का आयोजन हुआ, जिसमें 3 कन्हैया पार्टियों ने भाग लिया सुंदरी की कन्हैया पार्टी ने शिवजी का ब्यावला झाडोदा की कन्हैया पार्टी ने हरदौल भगत की कथा धमुण की कन्हैया पार्टी में सीता हरण की कथा का रोचक वर्णन किया। इस अवसर पर अबरार ने पानी की समस्या को देखते हुए दो ट्यूबवेल लगवाने की घोषणा की। इस दौरान अशोक गर्ग, विशाल मीना, मीठा लाल मीणा, चिरंजी लाल मीणा व सुवालाल मीणा आदि उपस्थित थे।

करमोदा में खाद्य भंडारण गोदाम का लोकार्पण
सूरवाल. किसानों को ग्राम पंचायत स्तर पर अपने जिंस एवं कृषि उत्पादों के भंडारण सुविधा के लिए क्षेत्र में निर्मित खाद्य भंडारण गोदाम का सवाई माधोपुर विधायक दानिश अबरार ने रविवार को फीता काटकर लोकार्पण किया। इस दौरान विधायक ने कहा कि वे ग्रामीणों और किसानों के सहयोग तथा सेवा कार्य के लिए सदैव तत्पर रहेंगे। इससे पूर्व लोगों ने विधायक को फूल मालाएं, पुष्पहार भेंट कर तथा 101 फीट का साफ बांध कर स्वागत किया। करमोदा के सरपंच नियामत अली ने विधायक का आभार प्रकट किया। कार्यक्रम में ग्राम विकास अधिकारी हरमुन्नी मीना, सूरवाल सरपंच धर्मराज मीना, कृषि पर्यवेक्षक विजय जैन, प्रगतिशील किसान लियाकत अली सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

पहला उदघाटन करमोदा में करने का लिया था निर्णय: विधायक दानिश अबरार ने कहा कि करमोदा में मनरेगा योजना के तहत निर्मित जिले में यह पहला खाद्य भंडारण गोदाम है। विधायक बनने के बाद इस गोदाम का उदघाटन करने का उन्होंने निर्णय लिया था। उन्होंने बताया कि मनरेगा योजना से कई परिवारों को इसका लाभ मिला है।

Home / Sawai Madhopur / धार्मिक आयोजनों से बढ़ता है भाईचारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो