scriptसभापति ने किया पार्कों का निरीक्षण | Chairman inspected the parks | Patrika News
सवाई माधोपुर

सभापति ने किया पार्कों का निरीक्षण

गंगापुरसिटी . नगरपरिषद सभापति संगीता बोहरा ने बुधवार को परिषद क्षेत्र में विकसित भगत सिंह पार्क एवं शास्त्री पार्क का निरीक्षण किया।

सवाई माधोपुरAug 22, 2019 / 12:55 pm

Rajeev

सभापति ने किया पार्कों का निरीक्षण

सभापति ने किया पार्कों का निरीक्षण

गंगापुरसिटी . नगरपरिषद सभापति संगीता बोहरा ने बुधवार को परिषद क्षेत्र में विकसित भगत सिंह पार्क एवं शास्त्री पार्क का निरीक्षण किया।


निरीक्षण के दौरान उन्होंने विकसित किए गए पार्कों को आमजन एवं वार्डवासियों के घूमने-फिरने, झूले, चकरी, रैम्प, फिसलनपट्टी, बैठने के लिए लगी कुर्सियां, जॉगिंग टे्रक आदि की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। साथ ही वार्डवासी, पार्कों में घूमने, वाले, बच्चों एवं महिलाओं से मुलाकात कर झूले, चकरी, रैम्प जोगिंग एवं फिसलनपट्टी आदि लुत्फ लेने व उनकी सुरक्षा करने का आह्वान किया। सभापति ने कहा कि पार्कों का सरंक्षण एवं संवद्र्धन हमारा कर्तव्य है। इनकी सुरक्षा करना हमारा दायित्व है। इस दौरान पार्षद अशोक शर्मा एवं ज्योति दीक्षित आदि साथ रहे।

अब पूर्व की भांति होगी सफाई, जोन वाइज ठेके होंगे निरस्त


नगरपरिषद सभापति संगीता बोहरा ने अब शहर में बेहतर सफाई के लिए पूर्व की भांति सफाई कराने का निर्णय किया है। इसके लिए जोन वाइज ठेके को निरस्त करने की बात कही है। सभापति बोहरा ने बताया कि पिछले वर्षों से चल रही सफाई व्यवस्था में सुधारात्मक परिवर्तन को ध्यान में रखते हुए जोनवाइज सफाई व्यवस्था लागू की थी। जोन नंबर एक व दो को ठेके पर दिया गया। शेष में स्थाई कर्मचारी लगाए गए।
सभापति ने कहा कि यह व्यवस्था पूर्ण रूप से अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतरी है। प्रतिमाह करीब 10 लाख रुपए खर्च होने के बाद भी व्यय की तुलना में अपेक्षित सुधार नहीं हुआ। इससे परिषद पर वित्तीय भार बढ़ा, लेकिन सफाई संंबंधी समस्याएं बनी रहीं। बोहरा ने कहा कि स्टाफ की कमी के चलते व्यवस्थाओं की मॉनीटरिंग में भी बाधा हुई। बोहरा ने कहा कि ऐसे में सफाई के जोनवाइज ठेके निरस्त कर पूर्ववत व्यवस्थाएं लागू करने का निर्णय लिया है। साथ ही अनुभवी कार्मिक कमलेश को सफाई व्यवस्था मॉनीटरिंग के लिए एसआई के साथ लगाया जाएगा।

फोन पर दर्ज करा सकेंगे शिकायत


नगरपरिषद की ओर से एकल खिडक़ी पर शिकायत निवारण प्रकोष्ठ स्थापित किया है। इस प्रकोष्ठ में लिखित रूप में एवं दूरभाष से सफाई, लाइट, अतिक्रमण, आवारा पशु, मृत पशु एवं जलभराव आदि समस्याओं का पंजीयन किया जाएगा। इस प्रकोष्ठ में नगरपरिषद की ओर से हेमा मीना को नियुक्त किया है।
प्रकोष्ठ का दूरभाष नम्बर 9352714893 है, जिसका सुपरवीजन सत्यनारायण शर्मा सेवानिवृत कार्यालय सहायक करेेंगे। इस प्रकोष्ठ में कार्यालय समय में लिखित रूप से एवं दूरभाष पर किसी भी समय मौखिक सूचना देकर अपनी शिकायतों का पंजीयन समय सुबह 9:30 बजे से शाम 6 बजे तक करा सकेंगे। पंजीयन के दौरान शिकायत निवारण में लगने वाले समय की सामान्य जानकारी प्रकोष्ठ में नियुक्त व्यक्ति की ओर से शिकायतकर्ता को दी जाएगी। शिकायतकर्ता अपनी शिकायत के संबंध में प्रगति की जानकारी भी प्रकोष्ठ से प्राप्त कर सकेंगे।

Home / Sawai Madhopur / सभापति ने किया पार्कों का निरीक्षण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो