scriptपीएचसी केन्द्रों का औचक निरीक्षण करने पहुंचे कलक्टर | Collector arrived for surprise inspection of PHC centers | Patrika News
सवाई माधोपुर

पीएचसी केन्द्रों का औचक निरीक्षण करने पहुंचे कलक्टर

पीएचसी केन्द्रों का औचक निरीक्षण करने पहुंचे कलक्टर

सवाई माधोपुरJun 23, 2021 / 08:42 pm

Subhash

पीएचसी केन्द्रों का औचक निरीक्षण करने पहुंचे कलक्टर

सवाईमाधोपुर. प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रवांजना चौड़ में निरीक्षण कर व्यवस्थाएं जांचते कलक्टर।

सवाईमाधोपुर. जिला कलक्टर राजेन्द्र किशन ने बुधवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रवांजना चौड़, फलौदी व लहसोड़ा का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान चिकित्सा संस्थानों में चिकित्सा सुविधा एवं उपलब्ध संसाधनों के बारे में जानकारी ली। कलक्टर ने चिकित्सालयों में ऑक्सीजन सिलेण्डर, ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर, बेड सहित अन्य आवश्यक उपकरण एवं संसाधनों के संबंध में जानकारी ली।
उन्होंने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रवांजना चौड़ में निरीक्षण के दौरान स्टॉफ की उपस्थिति, लेबर रूम, नि:शुल्क दवाईयों की उपलब्धता, आउटडोर की स्थिति, प्रयोगशाला कक्ष में की जाने वाली जांचे एवं उपकरणों के संबंध में जानकारी ली। कलक्टर ने कोविड.19 वैक्सीनेशन के तहत किए जा रहे टीकाकरण के संबंध में फीडबैक लिया। वैक्सीन की डोज प्राप्त होते ही पूरी गति के साथ 18 वर्ष अधिक आयु के लोगों के वैक्सीनेशन करने के निर्देश दिए। इसके बाद जिला उन्होंने पीएचसी फलौदी में पहुंचकर व्यवस्थाओं को जांचा। निरीक्षण के दौरान कलक्टर ने मरीजों से संवाद कर चिकित्सा व्यवस्था से संबंधित फीडबैक लिया। चिकित्सा कर्मियों से कलक्टर ने कहा कि स्थानीय स्तर पर ही मरीजों को समुचित चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध कराई जाए। इससे जिला एवं उप जिला अस्पतालों पर मरीजों का दबाव कम होगा। इसके बाद लहसोड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे। यहां वार्ड में भर्ती मरीज से संवाद कर फीडबैक लिया। यहां वैक्सीनेशन की प्रगति सहित स्वास्थ्य केन्द्रों पर उपलब्ध अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होंने ऑक्सीजन सिलेण्डर की उपलब्धता तथा अन्य जांच उपकरणों के संबंध में मौजूद कार्मिकों से सवाल जवाब किए। निरीक्षण के दौरान उनके साथ सीएमएचओ डॉ.तेजराम मीना, आरसीएचओ डॉ. कमलेश मीना भी मौजूद थे।

Home / Sawai Madhopur / पीएचसी केन्द्रों का औचक निरीक्षण करने पहुंचे कलक्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो