scriptएप से की गई शिकायत का सौ मिनट में होगा निस्तारण | Complaint of app will be disposed of in a hundred minutes | Patrika News
सवाई माधोपुर

एप से की गई शिकायत का सौ मिनट में होगा निस्तारण

www.patrika.com/rajasthan-news

सवाई माधोपुरNov 09, 2018 / 03:27 pm

rakesh verma

मुख्य निर्वाचन अधिकारी टीआर मीना।

कलक्ट्रेट सभागार में पत्रकार वार्ता में सी विजिल एप के संबंध में जानकारी देते केरल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी टीआर मीना।

सवाईमाधोपुर. भारत निर्वाचन आयोग ने विधानसभा आम चुनाव के मद््देनजर आदर्श आचार संहिता की पालना सुनिश्चित करने एवं उसकी मॉनिटरिंग करने के लिए सी-विजिल मोबाइल एप लांच किया है। एप को गुगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। यह बात केरल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी टीआर मीना ने मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में पत्रकार वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि सी विजिल एप जनता के हाथ में मजबूत हथियार है। इस एप के माध्यम से कोई भी नागरिक आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के बारे में सबूत के साथ शिकायत कर सकता है। इस एप का उपयोग करने के लिए शिकायतकर्ता के पास एन्ड्रॉयड स्मार्टफोन मय इन्टरनेट कनेक्शन होना आवश्यक है। शिकायतकर्ता सी-विजिल एप पर अपनी जानकारी को गुप्त रखना चाहता है, तो उसे गुप्त ही रखा जाएगा, लेकिन ऐसी स्थिति में शिकायत पर होने वाली कार्रवाई की जानकारी उन्हें नहीं मिल सकेगी।
अगर शिकायतकर्ता सी-विजिल एप पर अपना नाम व मोबाइल नम्बर बताता है तो उसे शिकायत पर की गई कार्रवाई की जानकारी मोबाइल पर मैसेज के माध्यम से मिलती रहेगी। इधर, मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि एप से की गई शिकायत पर 100 मिनट में कार्रवाई पूर्ण की जाएगी। बैठक में मीडिया प्रकोष्ठ के प्रभारी अधिकारी मानसिंह मीना, सहायक प्रभारी अधिकारी सुरेशचन्द गुप्ता, एसीपी प्रदीप शर्मा सहित मीडियाकर्मी मौजूद थे।

Home / Sawai Madhopur / एप से की गई शिकायत का सौ मिनट में होगा निस्तारण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो