scriptखरीद केन्द्र पर नहीं किसानों के लिए सुविधा | Convenience for farmers not at the purchase center | Patrika News
सवाई माधोपुर

खरीद केन्द्र पर नहीं किसानों के लिए सुविधा

खरीद केन्द्र पर नहीं किसानों के लिए सुविधा

सवाई माधोपुरJan 07, 2019 / 04:36 pm

Subhash

 रैन बसेरा नहीं होने पर खुले में सोते किसान।

खण्डार क्रय-विक्रय सहकारी समिति की ओर से खरीद केन्द्र पर रैन बसेरा नहीं होने पर खुले में सोते किसान।

खण्डार. यहां कस्बे में क्रय-विक्रय सहकारी समिति पर उड़द की समर्थन मूल्य पर खरीद की जा रही है। खरीद केन्द्र पर किसानों के लिए समिति की ओर से कोई व्यवस्था नही है, जिससे किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। खरीद केन्द्र पर किसान पीने के पानी के लिए भी तरस रहा है। स्वयं के खर्चे से पानी की बोतलें खरीद कर पानी पीने को मजबूर हैं। सुलभ शौचालय के अभाव में किसानों को खुले में शौच जाने को मजबूर होना पड़ रहा है। किसानों के लिए रात्रि विश्राम के लिए रैनबसेरा भी नही बनाया गया, जिससें किसानों को खुले में सोना पड़ रहा है। किसान अपने साथ रजाई गद्दे किराए पर लाकर भीषण सर्दी में सोने को मजबूर हैं। जिस पर कोई भी जनप्रतिनिधि ध्यान नहीं दे रहा है। किसानों ने बताया कि खरीद केन्द्र पर कोई सुंविधा नहीं है। रात्रि में फसल चोरी नहीं हो, इसलिए रात भर अलाव जलाकर रखवाली करते रहते हैं।

खरीद केन्द्र पर तुलाई बढ़ाने की मांग,मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन
खण्डार. कस्बे में समर्थन मूल्य पर चल रही उडद खरीद केन्द्र बंद होने को लेकर किसान चिंतित दिखाई दिए। इससे किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैै। किसान नेता सीताराम जाट, विजेन्द्र जाट, रामजीलालजाट आदि ने बताया कि खरीद केन्द्र 8 जनवरी को बंद हो जाएगा। 8 जनवरी के बाद किसानों के उड़द नहीं तुलेंगे। किसानों ने बताया कि उपखण्ड मुख्यालय पर खरीद केंद्र पर तुलाई कार्य दिसम्बर माह से शुरू हुआ था। किसानों का माल पूरा नहीं तुल सका हैै।
नहीं आ रहे मैसेज : किसानों ने बताया कि खरीद केन्द्र पर माल तुलाई के लिए अभी तक मैसेज भी नहीं आए है। जिससे किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

खरीद केन्द्र पर किसानों के लिए सुविधाओ का अभाव है दो चार किसानों के लिए समिति कार्यालय में रात्रि में सुविधा हो सकती है। ज्यादा मैसेज आने से लोग ज्यादा आ रहे हैं। सुविधाएं नहीं होने का हमें भी खेद है।
मोतीलाल जाट, अध्यक्ष, क्रय-विक्रय सहकारी समिति, खण्डार

Home / Sawai Madhopur / खरीद केन्द्र पर नहीं किसानों के लिए सुविधा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो