scriptकोरोना जांच लैब: व्यापारी संगठन भी आने लगे आगे | Corona Investigation Lab: Merchant organizations too come forward | Patrika News
सवाई माधोपुर

कोरोना जांच लैब: व्यापारी संगठन भी आने लगे आगे

कोरोना जांच लैब: व्यापारी संगठन भी आने लगे आगे

सवाई माधोपुरSep 19, 2020 / 07:59 pm

Subhash

कोरोना जांच लैब: व्यापारी संगठन भी आने लगे आगे

सवाईमाधोपुर में संचालित जिला अस्पताल।

सवाईमाधोपुर.जिला स्तर पर कोरोना के सैम्पल जांच करने के लिए लैब की सुविधा मुहैया कराने की मांग को लेकर अब व्यापार संगठन भी आगे आने लगे है। आमजन की मांग के बाद व्यापारियों ने भी कोरोना जांच लैब खुलवाने को लेकर इस मुद््दे को प्रमुखता से उठाया है और जिला प्रशासन सहित स्वास्थ्य विभाग से जल्द से जल्द जिला अस्पताल में कोरोना जांच लैब की सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की है।
तीन घंटे में मिल जाती है जांच रिपोर्ट
व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों ने बताया कि जिले से लिए गए सैम्पलों की रिपोर्ट कभी जयपुर तो कभी कोटा भेजी जाती है, जिसको आने में करीब दो से तीन दिन लग जाते है,जबकि सामान्य चिकित्सालय में लैब स्थापित हो तो कोरोना के सैम्पल की रिपोर्ट महज तीन घंटे में ही उपलब्ध हो जाती है।
साढ़े तीन हजार से अधिक पेडिंग
जिले में कोरोना संक्रमण का दायरा तेज गति से आगे बढ़ रहा है। स्थिति ये है अभी तक जिले से कुल साढ़े तीन हजार से अधिक सैम्पल पेडिंग में है,जबकि जिला अस्पताल में जांच लैब होती तो पेडिंग का आंकड़ा शून्य होता।
ये बोले व्यापारी

सवाईमाधोपुर जिला अस्पताल सबसे बड़ा है, यहां शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के लोग उपचार कराने आते है, लेकिन अब तक यहां कोरोना जांच लैब की सुविधा नहीं मिल पाई है। इसके लिए जिला प्रशासन को अवगत कराया जाएगा, ताकि स्थानीय स्तर पर ही समय से लोगों को जांच रिपोर्ट मिल सकें।
हरिश कप्तान, अध्यक्ष, रेडीमेड व्यापार संघ बजरिया
कोरोना जांच के लिए देरी से मिल रही रिपोर्ट से रोगियों को परेशानी हो रही है। श्योपुर जैसे पिछड़े जिले में लैब की सुविधा मिल गई लेकिन सवाईमाधोपुर जिला अब तक इस सुविधा से वंचित है यह दुर्भाग्य की बात है। इसके लिए जिला कलक्टर व पीएमओ को ज्ञापन दिया जाएगा।
हितेश सिंधी, महासचिव, रेडीमेड व्यापार संघ, बजरिया
कर रहे है प्रयास…
जिला अस्पताल में कोरोना जांच लैब खुलवाने के लिए पूरे प्रयास किए जा रहे है। 22 सितम्बर को टेण्डर होंगे। इसके बाद आगे की प्रक्रिया शुरू होगी।
डॉ.बीएल मीणा, पीएमओ, सामान्य चिकित्सालय सवाईमाधोपुर

Home / Sawai Madhopur / कोरोना जांच लैब: व्यापारी संगठन भी आने लगे आगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो