सुरक्षा के बीच मतगणना आज, तैयारियां पूरी

सुरक्षा के बीच मतगणना आज, तैयारियां पूरी

Rakesh Verma | Publish: Sep, 11 2018 11:52:33 AM (IST) Sawai Madhopur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

सवाईमाधोपुर. छात्र संघ चुनाव के तहत मंगलवार को कॉलेजों में मतगणना होगी। इसके लिए जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। शहीद कैप्टन रिपुदमन सिंह राजकीय महाविद्यालय में छात्र संघ चुनाव की मतगणना सोमवार को सुबह साढ़े ग्यारह बजे शुरू होगी। पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. हरलाल ने बताया कि सुबह दस बजे कोषाधिकारी कार्यालय से कॉलेज में मत पेटी आएंगी। साढ़े दस बजे प्रत्याशियों को कॉलेज में प्रवेश दिया जाएगा। साढ़े ग्यारह बजे से मतगणना शुरू होगी। मतगणना के दौरान कॉलेज के व्याख्याता व अन्य अधिकारी कर्मचारियों के पास मोबाइल नहीं रहेगा। मतगणना हॉल में मोबाइल पर प्रतिबंध रहेगा।


छावनी बनेगा कॉलेज
राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय मतगणना के दौरान पुलिस छावनी बना रहेगा। यहां सुबह से पूरे कॉलेज परिसर में आरएसी की कंपनी व पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। पीजी कॉलेज में करीब 200 से अधिक पुलिसकर्मियां का जाप्ता सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभालेगा। पीजी कॉलेज में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लक्ष्मण स्वामी, पुलिस उपाधीक्षक (शहर) सौरभ तिवारी, पुलिस उपाधीक्षक (ग्रामीण) वासुदेव सिंह, तीन पुलिस निरीक्षक व 6 उपनिरीक्षक तथा 75 होमगार्ड व 100 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। मतगणना के दिन हम्मीर पुलिया के निकट से पीजी कॉलेज जाने वाली रास्ते को बेरिकेडिंग लगाकर बंद रखा जाएगा। इसी प्रकार बेरिकेङ्क्षडग आयकर कार्यालय की तरफ से निकल रहे रोड पर भी लगाई जाएगी।


ट्रेक पर भी रहेगी सुरक्षा
मतगणना के दौरान दिल्ली मुम्बई रेल लाइन पर रेलवे स्टेशन से लेकर खैरदा पुलिया तक रेलवे ट्रेक पर सुरक्षा के बंदोबस्त रहेंगे।


आज बंधेगा जीत का सेहरा छात्र संघ चुनाव मतगणना आज
गंगापुरसिटी. राजकीय महाविद्यालय छात्र संघ चुनाव की मंगलवार को मतगणना होगी। इसी के साथ तय हो जाएगा कि किन प्रत्याशियों के सिर जीत का सेहरा बंधेगा। मतगणना के दौरान पुलिस की माकूल व्यवस्था रहेगी। मुख्य निर्वाचन अधिकारी पृथ्वीराज मीना ने बताया कि कॉलेज प्रशासन की ओर से मतगणना की सभी आवश्यक तैयारी कर ली गई है। सुबह 10 बजे मतपेटियों को उपकोष कार्यालय से महाविद्यालय लाया जाएगा।


इसके बाद 11 बजे से मतगणना प्रारंभ होगी। मतगणना के बाद विजयी प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी। साथ ही नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाई जाएगी। इधर, पुलिस उपाधीक्षक नरेन्द्र शर्मा ने बताया कि मतगणना के मद्देनजर बेरिकेडिंग की जाएगी। साथ ही उदेई मोड, कोतवाली, सदर, वजीरपुर व पीलोदा थाने का पुलिस जाप्ता तैनात रहेगा। गौरतलब है कि 31 अगस्त को मतदान में 3620 विद्यार्थियों में से 928 ने मताधिकार का प्रयोग किया था। मतदान 25.63 प्रतिशत रहा था।


इनका भाग्य दांव पर
छात्र संघ चुनाव में विभिन्न पदों पर 10 उम्मीदवारों का भाग्य दांव पर है। अध्यक्ष पद के लिए रामकेश माली, लखनलाल व अवधेश कुमार मीना, उपाध्यक्ष के लिए अनुज कुमार मीना व आशाराम गुर्जर तथा महासचिव के लिए बालकृष्ण मीना व सत्यव्रत समाधिया तथा संयुक्त सचिव के लिए अखलेश कुमार मीना, पंकज कुमार अग्रवाल व भूपेन्द्र महावर प्रत्याशी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned