scriptहिरण का गोली मार कर शिकार, मौके पर मिला कटा सिर और खाल | Deer shot and hunted, head and skins found on the spot | Patrika News
सवाई माधोपुर

हिरण का गोली मार कर शिकार, मौके पर मिला कटा सिर और खाल

हिरण का गोली मार कर शिकार, मौके पर मिला कटा सिर और खाल
– रणथम्भौर बाघ परियोजना की तालड़ा रेंज का मामला-सरसों के खेत में मिले अवशेष, वन विभाग कर रहा मामले की जांचमलारना डूंगर.रणथम्भौर बाघ परियोजना में शिकार की घटनाओं पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। ताजा मामला तालड़ा रेंज के बसव भूरीपहाड़ी गांवों का है।

सवाई माधोपुरFeb 26, 2021 / 07:01 pm

rakesh verma

हिरण का गोली मार कर शिकार, मौके पर मिला कटा सिर और खाल

हिरण का गोली मार कर शिकार, मौके पर मिला कटा सिर और खाल

हिरण का गोली मार कर शिकार, मौके पर मिला कटा सिर और खाल

– रणथम्भौर बाघ परियोजना की तालड़ा रेंज का मामला
-सरसों के खेत में मिले अवशेष, वन विभाग कर रहा मामले की जांच
मलारना डूंगर.
रणथम्भौर बाघ परियोजना में शिकार की घटनाओं पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। ताजा मामला तालड़ा रेंज के बसव भूरीपहाड़ी गांवों का है। यहां एक सरसों के खेत में साम्भर का गोली मारकर शिकार किया गया। शिकारी मांस को साथ ले गए, जबकि सिर व खाल मौके पर ही छोड़ गए। वनकर्मियों की सूचना पर चिकित्सक के साथ मौके पर पहुंचे रेस्क्यू टीम की प्रारम्भिक पड़ताल में गन शॉट से साम्भर का शिकार होने की पुष्टी हुई है। मौके पर मिली खाल में गन शॉट के छेद मिले हैं। जबकि साम्भर के सिर को धारदार हथियार से काट कर अलग किया गया है।
यह है मामला
रणथम्भौर बाघ परियोजना की तालड़ा रेंज के रेंजर रामखिलाड़ी मीना ने बताया कि शुक्रवार सुबह गश्त कर रहे वॉलिंटियर रामजीलाल गुर्जर को बसव व भूरी पहाड़ी गांव के बीच सडक़ किनारे खून के निशान मिले। सदेह होने पर वॉलिंटियर ने खून के निशानों को फॉलो किया तो जल खोर्रा के सामने एक सरसों के खेत तक पहुंचे। जहां साम्भर की खाल पड़ी थी। पास ही झाडिय़ों में साम्भर का कटा हुआ सिर पड़ा था। मौके पर साम्भर का मांस नहीं था। सूचना पर रेंजर मय स्टाफ के मौके पर पहुंचे। घटना स्थल का मुआयना करने के बाद रेस्क्यू टीम को भी बुलाया गया। पशु चिकित्सक डॉ. चन्द्र प्रकाश मीना ने बताया कि साम्भार की खाल में एक तरफ एक छेद बना हुआ है। जबकि दूसरी तरफ तीन छेद है। यह छेद बंदूक की गोली से बने हैं। साम्भर के सिर को धारदार हथियार से काट कर धड़ से अलग किया गया है। मौके पर पोस्टमार्टम किया गया। इस दौरान जांच के लिए मौके से सैम्पल भी लिए गए।

Home / Sawai Madhopur / हिरण का गोली मार कर शिकार, मौके पर मिला कटा सिर और खाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो