scriptदर्शन कर मांगी मनौतियां,व्यवस्थाएं रही माकूल,चौथ पर ग्रामीण महिलाओं की संख्या रही अधिक | Demographics sought, the arrangements being made, the number of | Patrika News
सवाई माधोपुर

दर्शन कर मांगी मनौतियां,व्यवस्थाएं रही माकूल,चौथ पर ग्रामीण महिलाओं की संख्या रही अधिक

दर्शन कर मांगी मनौतियां,व्यवस्थाएं रही माकूल,चौथ पर ग्रामीण महिलाओं की संख्या रही अधिक

सवाई माधोपुरApr 05, 2018 / 01:03 pm

Shubham Mittal

दर्शन करते श्रद्धालु

चौथमाता के दर्शन करते श्रद्धालु।

चौथ का बरवाड़ा. कस्बे में स्थित चौथमाता मंदिर में मंगलवार को बैसाख तृतीया पर शुरू हुआ भक्तों के आने का सिलसिला बुधवार को चौथ पर भी जारी रहा। मंगलवार को जहां बाहर से आने वाले भक्तों की संख्या अधिक रही। वहीं चौथ पर आसपास की ग्रामीण महिलाएं दर्शनों के लिए मां चौथ भवानी के दरबार में पहुंची। इस अवसर पर अतिरिक्त जाप्ता तैनात रहा। मुख्य बाजार सहित अन्य स्थानों पर पुलिस की माकूल व्यवस्था रहने से इस बार जाम की स्थिति का सामना नहीं करना पड़ा। कस्बे में स्थित चौथमाता मंदिर में बैसाख की बडी चौथ पर भक्तों की संख्या अधिक रहती है। इस बार तीज में चौथ का व्रत रहने से मंगलवार को बाहर से आने वाले भक्तों की संख्या अधिक थी। बुधवार को सुबह से ही माता के भक्त मां चौथ भवानी के दर्शनों के लिए आते नजर आए। ग्रामीण महिलाएं रंग बिरंगी पोशाकें पहने माता के जयकारें लगाती हुई पहुंची। इस अवसर पर चौथमाता ट्रस्ट के साथ प्रशासन ने सुरक्षा के साथ अन्य व्यवस्थाएं की। चौथमाता मंदिर आकर्षक दुधिया रोशनी से नहाया नजर आया।

महिलाओं ने मेले में की खरीदारी चौथमाता का दो दिवसीय मेला सम्पन्न
पीपलदा . ग्राम पंचायत व ग्रामीणों के तत्वावधान में आयोजित दो दिवसीय चौथमाता का वार्षिक मेला बुधवार को सम्पन्न हुआ। इससे पहले मंगलवार रात को जागरण हुआ। इसमें यहां के गायक कलाकारों ने भजनों की प्रस्तुति दी। मंदिर के पुजारी गंगेश शर्मा ने बताया कि यहां मंगलवार को बैसाख की तीज रहने से भक्तों का आना शुरू हो गया जो शाम तक चलता रहा। रात 9 बजे से जागरण शुरू हुआ। बुधवार को मुख्य मेला भरा। इसमें पीपलदा सहित देवल्दा, गोतोड़, दतुली, धोराला आदि जगहों के ग्रामीणों ने शिरकत की। उन्होंने चौथमाता के दर्शन किए। इस दौरान मेले में काफी भीड़ रही। महिलाओं ने मिट्टी के बर्तनों की जमकर खरीदारी की। पंचायत प्रशासन की ओर से मेले में छाया पानी आदि की व्यवस्था की गई।

Home / Sawai Madhopur / दर्शन कर मांगी मनौतियां,व्यवस्थाएं रही माकूल,चौथ पर ग्रामीण महिलाओं की संख्या रही अधिक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो